Move to Jagran APP

चनपटिया लूट कांडों में पिस्तौल व कारतूस के साथ पांच गिरफ्तार

बेतिया। विगत 30 मई को चनपटिया में फाइनेंस कर्मी मनीष कुमार व 2 जून को खरदेउर महना के समी

By JagranEdited By: Published: Sun, 06 Jun 2021 10:35 PM (IST)Updated: Sun, 06 Jun 2021 10:35 PM (IST)
चनपटिया लूट कांडों में पिस्तौल व कारतूस के साथ पांच  गिरफ्तार
चनपटिया लूट कांडों में पिस्तौल व कारतूस के साथ पांच गिरफ्तार

बेतिया। विगत 30 मई को चनपटिया में फाइनेंस कर्मी मनीष कुमार व 2 जून को खरदेउर महना के समीप चूड़ा मिल मालिक के भांजे चंदन कुमार से 5 लाख 50 हजार रुपये लूट मामले में पुलिस ने 5 बदमाशों को पिस्तौल व कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है। लूटे गए रुपये में से पुलिस 57,200 रुपये बरामद कर ली है। बदमाश किसी वारदात को अंजाम देने के लिए मुफस्सिल थाना क्षेत्र में एकत्रित हुए थे। सूचना पर पुलिस ने चार बदमाशों को दबोच लिया। जबकि दो बदमाश भागने में सफल रहे। उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। एक बदमाश को चनपटिया से पकड़ा गया। एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा ने बताया कि उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिला अंतर्गत दरियासुजान थाना क्षेत्र के बाघा चौक निवासी गौतम कुमार, पूर्वी चंपारण के पहाड़पुर थाना क्षेत्र अंतर्गत परसौनी निवासी दशरथ कुमार सोनी, मनुआपुल ओपी क्षेत्र के भरवा निवासी बृजेश कुमार, जगदीशपुर के बिट्टू कुमार व चनपटिया गिद्दा के रंजीत कुमार यादव को गिरफ्तार किया गया है। उनके पास से मैगजीन सहित दो देसी पिस्तौल, चार कारतूस, घटना में प्रयुक्त 2 अपाची बाइक, 4 सेलफोन व लूटे गए रुपयों में से 57,200 बरामद किया गया है। रंजीत के घर से 27 हजार रुपये मिले। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों का अपराधिक इतिहास रहा है। ये पहले भी कई वारदात को अंजाम दे चुके हैं। पुलिस अधीक्षक श्री वर्मा ने बताया कि चनपटिया में फाइनेंस कर्मी और चूड़ा मिल मालिक के भांजे से लूट मामले में की तहकीकात के दौरान सूचना मिली कि बदमाश मुफस्सिल क्षेत्र में किसी वारदात को अंजाम देने के लिए एकत्रित हुए हैं। सूचना पर छापेमारी कर चारों को गिरफ्तार किया गया। रंजीत को चनपटिया इलाके से पकड़ा गया।

loksabha election banner

--------------------

पूरे मामले की मॉनीटरिग कर रहे थे एसपी

लूट के इस वारदात की मॉनीटरिग एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा खुद कर रहे थे। वारदात में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए एसपी ने टीम गठित की थी। वे टीम की कार्रवाई की पल-पल जानकारी ले रहे थे। टीम में शामिल पदाधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश भी दे रहे थे। तकनीकी सेल की कार्रवाई पर भी एसपी की नजर थी। एसपी के दिशा निर्देश में टीम घटना में शामिल अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफल हुई।

-------------------------------

कई वारदातों को अंजाम दे चुके हैं बदमाश

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों ने पटना, मोतिहारी, बेतिया में कई घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं। दशरथ कुमार सोनी मझौलिया से बाइक चोरी कांड, पटना कोतवाली से डकैती के प्रयास में पंकज शर्मा गिरोह के साथ 2019 में जेल गया था। मोतिहारी के पहाड़पुर थाना क्षेत्र में चांदी व्यवसाई से लूट कांड मामले में फरार था। बिट्टू कुमार मझौलिया और जगदीशपुर से लूट और बाइक चोरी के मामले में जेल जा चुका हैं। गौतम कुमार तरैया सुजान थाना, कुशीनगर थाना और गोपालगंज जिला के विश्वंभरपुर थाना से लूट, चोरी, आर्म एक्ट के मामले में जेल जा चुका है। बृजेश कुमार अपराधियों को हथियार और बाइक उपलब्ध कराता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.