Move to Jagran APP

रोजगार के बढ़ेंगे अवसर, युवाओं को मिलेगा मौका : विधायक

बगहा विधायक सह पूर्व आइएएस राघव शरण पांडेय ने कहा कि आज देश में बढ़ती जा रही बेरोजगारी सबसे बड़ा चिता का सबब है। पढ़ाई पूरी करने के बाद युवा रोजगार की तलाश में देश के विभिन्न राज्यों का रुख कर रहे।

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Sep 2020 12:15 AM (IST)Updated: Mon, 21 Sep 2020 12:15 AM (IST)
रोजगार के बढ़ेंगे अवसर, युवाओं को मिलेगा मौका : विधायक
रोजगार के बढ़ेंगे अवसर, युवाओं को मिलेगा मौका : विधायक

बगहा । बगहा विधायक सह पूर्व आइएएस राघव शरण पांडेय ने कहा कि आज देश में बढ़ती जा रही बेरोजगारी सबसे बड़ा चिता का सबब है। पढ़ाई पूरी करने के बाद युवा रोजगार की तलाश में देश के विभिन्न राज्यों का रुख कर रहे। सबसे अधिक बदहाल स्थिति बिहार के युवाओं को है। केंद्र सरकार बेरोजगारी को दूर करने के लिए स्वरोजगार के लिए युवाओं को प्रोत्साहित कर रही। लॉकडाउन ने युवाओं को प्रेरित किया और अब सरकार की मदद से स्वरोजगार के अवसर बन रहे हैं। बगहा एक प्रखंड के महीपुर भथौड़ा पंचायत स्थित महीपुर गांव में लक्ष्मी इंफोटेक कंपनी के उद्घाटन के बाद विधायक ने संस्थापक अशोक कुमार पांडेय, मिथिलेश पांडेय, संचालक मुन्नी देवी, प्रशस्ति पांडेय व पूजा पांडेय समेत सभी को साधुवाद दिया। कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि यह कंपनी सफलता के नये आयाम स्थापित करेगी। युवा नेता जयेश सिंह ने कहा कि पढ़े लिखे युवा की देश की तकदीर व तस्वीर को बदल सकते हैं। उन्होंने कंपनी के सभी कर्मियों व सदस्यों का हौसला बढ़ाया। लक्ष्मी इंफोटेक के सुधीर पांडेय ने बताया कि स्वदेशी उत्पादों को बाजार में उतारने का एक मात्र उद्देश्य क्षेत्र में रोजगार के नये अवसर पैदा करना है। कार्यक्रम का संचालन शिक्षक विनय कुमार मिश्र ने किया। उद्घाटन समारोह को संबोधित करने वालों में डॉ. अशोक कुमार मिश्र, अमित कुमार पांडेय, विवेक पांडेय, प्रतीक पाठक, विवेक दूबे आदि प्रमुख थे। बता दें कि कंपनी स्वच्छता से जुड़े कई प्रोडक्ट का उत्पादन बगहा में करेगी। इस मौके पर भूपनारायण दूबे, अमर मिश्र, राजन मिश्रा, मुरलीधर चौबे, योगेंद्र पाठक, सरपंच मंदीप साह समेत कई अन्य मौजूद थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.