Move to Jagran APP

अतिक्रमण में जुर्माने की कार्रवाई पर भड़के सब्जी विक्रेता, किया हंगामा

बेतिया। नगर परिषद क्षेत्र के आर्य समाज रोड स्थित सब्जी मंडी में अतिक्रमणकारियों के खिलाफ जुमा

By JagranEdited By: Published: Thu, 08 Apr 2021 12:27 AM (IST)Updated: Thu, 08 Apr 2021 12:27 AM (IST)
अतिक्रमण में जुर्माने की कार्रवाई पर भड़के सब्जी विक्रेता, किया हंगामा
अतिक्रमण में जुर्माने की कार्रवाई पर भड़के सब्जी विक्रेता, किया हंगामा

बेतिया। नगर परिषद क्षेत्र के आर्य समाज रोड स्थित सब्जी मंडी में अतिक्रमणकारियों के खिलाफ जुर्माने की कार्रवाई पर भड़के सब्जी विक्रेताओं ने हंगामा किया। सभी जुर्माने की कार्रवाई का विरोध करने लगे। मुख्य पथ पर निर्धारित स्थल के अतिरिक्त लगी दुकानों के विरुद्ध नगर परिषद भी कार्रवाई के लिए अड़ गया और आठ दुकानदारों पर पांच- पांच सौ रुपये जुर्माना लगाया गया।

loksabha election banner

सब्जी विक्रेताओं के जुर्माना का विरोध करने पर नगर प्रबंधक शिकारपुर पुलिस बल के साथ पहुंचे। उन्हें नगर परिषद के प्रावधानों को समझाया और कहा कि सड़क पर दुकान लगाना अतिक्रमण का मामला है। इसके पहले भी कई बार हिदायत दी जा चुकी है। नगर परिषद ने उन सभी व्यवसायियों से कुल आठ हजार रुपये जुर्माना वसूल किया। दुकानदार टुनटुन वर्णवाल, संजय वर्णवाल, राम कुमार, दीपक कुमार, अमन कुमार, राहुल कुमार, रोहित कुमार का कहना है कि प्रशासन बिना नोटिस दिए उन लोगों से जबरन अतिक्रमण करने के एवज में जुर्माना वसूल रहा है। दुकानदारों ने यह भी आरोप लगाया कि जिस कतार में लगी दुकानों पर जुर्माना की कार्रवाई की गई, उनमें काफी संख्या में दुकानें लगी हैं। लेकिन कुछ ही दुकानदारों से जुर्माना वसूला जा रहा। हालाकि नप कर्मियों का कहना है कि इसके पहले अल्टीमेटम भी दिया गया है कि दुकानदार अतिक्रमण हटा लें लेकिन अतिक्रमण नहीं हटाया गया। नगर प्रबंधक विनय रंजन एवं शिकारपुर पुलिस के समझाने-बुझाने के बाद मामला शांत हुआ।

कार्यपालक पदाधिकारी रीता कुमारी ने बताया कि सब्जी मंडी में पिछले सप्ताह निरीक्षण कर दुकानदारों को निर्धारित स्थल पर दुकान लगाने को कहा गया था लेकिन दुकानदार नहीं मान रहे हैं। ऐसे में जुर्माने की कार्रवाई की जा रही है। यदि दुकानदार अपनी दुकानों को अतिक्रमण खाली कर निर्धारित स्थल पर नहीं लगाते हैं तो उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.