Move to Jagran APP

बिहार: लालू के करीबी-बाहुबली शहाबुद्दीन के दोस्त की दिनदहाड़े हत्या, मची सनसनी

राजद सुप्रीम लालू प्रसाद यादव के करीबी रहे औऱ बाहुबली मोहम्मद शहाबु्द्दीन के मित्र रहे फखरूद्दीन खान की दिनदहाड़े अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी जिससे सनसनी मची हुई है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Sat, 20 Jul 2019 01:15 PM (IST)Updated: Sat, 20 Jul 2019 09:38 PM (IST)
बिहार: लालू के करीबी-बाहुबली शहाबुद्दीन के दोस्त की दिनदहाड़े हत्या, मची सनसनी
बिहार: लालू के करीबी-बाहुबली शहाबुद्दीन के दोस्त की दिनदहाड़े हत्या, मची सनसनी

 पश्चिमी चंपारण, जेएनएन।  कांग्रेस के बाहुबली नेता फखरूद्दीन खां (50)की अज्ञात अपराधियों ने दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी। घटना शुक्रवार की दोपहर 12 : 30 बजे के आसपास रामनगर प्रखंड के छवघरिया गांव की है। फखरूद्दीन की नृशंस हत्या के बाद इलाके में सनसनी फैल गई।  दो बाइक पर सवार होकर आए चार अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया है।

loksabha election banner

बताया जाता है कि 12 बजे के आसपास फखरूद्दीन के मोबाइल पर किसी का फोन आया। उसे मिलने के लिए गांव के समीप पोखर पर फखरूद्दीन खा गए। वहां पर करीब आधे घंटे तक बातचीत भी हुई। जब फखरूद्दीन खां वहां से चलने लगे तो अपराधियों ने अंधाधुंध फायरिंग आरंभ की। गोली फखरूद्दीन के सिर और सीने में लगी है।

गांव के लोगों के सहयोग से घायल को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया।

मृतक की पत्नी व बच्चे पटना में रहते हैं। इस लिए शव को शुक्रवार की देर रात तक छवघरिया गांव में रखा गया। उनके आने के बाद एमजेके अस्पताल बेतिया में रात में डीएम के आदेश पर पोस्टमार्टम कराया गया।

बता दें कि फखरूद्दीन खान की पत्नी नाजनीन खानम वर्तमान में रामनगर प्रखंड के सोहसा पंचायत की मुखिया हैं। फखरूद्दीन वाल्मीकिनगर लोकसभा क्षेत्र से वर्ष 2009 में निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़े थे और तत्कालीन विजयी सांसद वैद्यनाथ प्रसाद महतो के निकटतम प्रतिद्वंदी रहे थे।

इसके अतिरिक्त रामनगर विधानसभा क्षेत्र और नरकटियागंज विधानसभा क्षेत्र से भी लोजपा, राजद एवं कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े थे। वर्ष 2005 फरवरी में रामनगर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने के पूर्व फखरूद्दीन खान हत्या एवं रंगदारी के मामले में फरार थे।

जुमे का नामाज पढ़ने जाने के लिए तैयार हो रहा थे फखरूद्दीन 

कांग्रेस के नेता एवं सोहसा पंचायत के मुखिया नाजनीन खानम के पति फखरूद्दीन खां की नृशंस हत्या के बाद पूरा छवघरिया गांव रो रहा है। शनिवार की दोपहर बाद जनाजे का नमाज पढ़ा गया। छवघरिया कब्रिस्तान में ही अंतिम संस्कार किया गया। जनाजे में हजारों की भीड़ जुटी थी। 

बताया जाता है कि मृतक शुक्रवार को 12:30 के करीब नमाज पढ़ने के लिए तैयार हुए थे। इसी दौरान गांव के ही वार्ड 11 में चल रहे नल जल योजना का कार्य देखने चले गए। जिसके बाद मोबाइल पर किसी का फोन आया।  गांव से बाहर स्थित पोखर के पास पहुंचे। यहीं पर पहले से मौजूद अज्ञात बाइक सवार हत्यारों ने गोली मार दी। गोली चलने की आवाज पर गांव के लोग पहुंचते तब तक हमलावर बाइक पर सवार होकर फरार हो गए। 

14 जुलाई को पटना से गांव आए थे फखरूद्दीन 

मृतक का परिवार पटना में है। वह भी पटना में ही थे । बीते 14 जुलाई की संध्या के समय पटना से गांव आए थे। फिलहाल अपने छवघरिया गांव के आवास पर अकेले हीं रह रहे थे। हत्या के कारणों पता अभी नहीं चला है। मृतक की बहन गांव में ही रहती है। सबों का रो रोकर बुरा हाल है।

ग्रामीणों का कहना है कि जब से फखरूद्दीन की पत्नी पंचायत की मुखिया बनी हैं, पंचायत का काफी विकास हुआ है। मृतक के दो पुत्र है जिसमें अहद खान 16 एवं समद खान 15 वर्ष के हैं। दोनों पटना में रहकर पढाई करते हैं। 

गांव में कैंप कर रही पुलिस 

कांग्रेस नेता फखरूद्दीन खां की हत्या की सूचना मिलने पर नरकटियागंज, सिकटा, लौरिया, वाल्मीकिनगर, बगहा आदि से लोग पहुंचने लगे हैं। हत्या की घटना को लेकर तरह- तरह की चर्चा भी हो रही है। हाल के दिनों में फखरूद्दीन का कोई दुश्मन भी नहीं था। ऐसे में तरह - तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। गांव में पुलिस कैंप कर रही है। 

छवघरिया गांव में पहुंचे एसपी 

एसपी राजीव रंजन घटना की सूचना मिलते ही छवघरिया गांव में पहुंचे। उन्होंने बताया कि मृतक का मोबाइल जब्त कर लिया गया है। इस आधार पर अपराधियों की पहचान की जा रही है। शीघ्र ही अपराधी गिरफ्तार कर लिए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.