Move to Jagran APP

लापरवाह चालक वाहनों को नहीं करते सैनिटाइज

यात्रियों को गंतव्य तक पहुंचाने के लिए सार्वजनिक वाहन कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन कर रहे हैं। 50 फीसद यात्रियों को बैठाने की जगह कई वाहनों में भीड़ भरी जा रही है। ऑटो चालकों की लापरवाही तो शहर से बाहर निकलते ही देखने को बन रही है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 11 Jun 2021 12:42 AM (IST)Updated: Fri, 11 Jun 2021 12:42 AM (IST)
लापरवाह चालक वाहनों को नहीं करते सैनिटाइज
लापरवाह चालक वाहनों को नहीं करते सैनिटाइज

नरकटियागंज । यात्रियों को गंतव्य तक पहुंचाने के लिए सार्वजनिक वाहन कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन कर रहे हैं। 50 फीसद यात्रियों को बैठाने की जगह कई वाहनों में भीड़ भरी जा रही है। ऑटो चालकों की लापरवाही तो शहर से बाहर निकलते ही देखने को बन रही है। एक टेंपो में जहां अधिकतम छह यात्रियों को बैठाने की व्यवस्था है, उनमें भी कोरोना गाइड लाइन के अनुसार तीन से चार यात्री बैठाकर सफर कराना है। लेकिन ऐसा बहुत कम हो रहा। बसों की स्थिति यह है कि भले ही उनमें भीड़ अधिक नहीं मिले। लेकिन पच्चास फीसद का अनुपालन वहां भी नहीं हो रहा। कई लोगों ने बताया कि किराया भी दुगुना ले रहे हैं। यह स्थिति सभी सार्वजनिक वाहनों के साथ लोगों को भुगतनी पड़ रही है। हाई स्कूल चौक, हरदिया चौक, पुरानी बाजार, चीनी मिल रोड में जब ऐसे सार्वजनिक वाहनों की पड़ताल की गई तो पाया गया कि अधिकांश यात्री मास्क तो लगाते हैं। लेकिन नाक और किसी व्यक्ति का मुंह भी खुला रहता है। बड़े वाहनों की सफाई तो होती है। लेकिन टैंपो समेत छोटे वाहनों को सैनिटाइज नहीं किया जाता। मुख्यालय से गौनाहा, व्यासपुर, लौरिया और रामनगर रोड में इन सार्वजनिक वाहनों की भरमार है। जहां लॉकडाउन हटते ही इनमें कई वाहनों के चालकों ने गाइडलाइन को भुला दिया है। प्रशासन की ओर से ऐसे वाहनों के विरुद्ध कोई अभियान भी नहीं चल रहा। यात्री संजय कुमार, अजय कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस प्रशासन आए दिन बाइक की जांच करती है। उल्लंघन करने वालों से जुर्माना का वसूल किया जाता है। लेकिन ऐसे सार्वजनिक वाहनों बस, टेंपो आदि की जांच नहीं की जाती। जिस वजह संक्रमण का खतरा अधिक रहता है।

loksabha election banner

टेंपो, बस आदि सार्वजनिक वाहनों की जांच की जाएगी। पचास फीसद से अधिक सीट पर बैठाने वाले चालकों के विरुद्ध कार्रवाई होगी। मास्क लगाना सबके लिए अनिवार्य है।

संदीप गोल्डी

प्रशिक्षु डीएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.