Move to Jagran APP

14 घंटे की जनता क‌र्फ्यू लोगों के लिए वरदान

बेतिया। स्वास्थ्य विभाग ने जनता से की पीएम मोदी के आह्वान का पालन करने की अपील की है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 21 Mar 2020 09:23 PM (IST)Updated: Sun, 22 Mar 2020 06:10 AM (IST)
14 घंटे की जनता क‌र्फ्यू लोगों के लिए वरदान
14 घंटे की जनता क‌र्फ्यू लोगों के लिए वरदान

बेतिया। स्वास्थ्य विभाग ने जनता से की पीएम मोदी के आह्वान का पालन करने की अपील की है। सिविल सर्जन डॉ. अरूण कुमार सिन्हा ने कहा कि इससे संक्रमण फैलने की चेन टूटेगी । रविवार को पीएम के 'जनता क‌र्फ्यू' के आह्वान का पालन करने की अपील की है। उनका कहना है कि जनता द्वारा एक दिन का सहयोग कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने में बड़ा कदम होगा।बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित करते हुए कहा था कि हर भारतीय को सतर्क रहने की जरूरत है। पूरा विश्व इस समय संकट के गंभीर दौर से गुजर रहा है। वैश्विक महामारी कोरोना से निश्चित हो जाना सही नहीं है। हमें सजग रहने की जरूरत है।

loksabha election banner

---------------------------------------------------------------

फोटो- 17

14 घंटे की क‌र्फ्यू लोगों के लिए वरदान साबित होगी। मेडिकल साइंस के अनुसार एक स्थान पर कारोना वायरस का जीवनकाल 10 से 12 घंटे है । जनता क‌र्फ्यू 14 घंटे के लिए है। नतीजतन सार्वजनिक क्षेत्र का ऐसा स्थान जहां कोरोना वायरस के फैलने की संभावना बनी रहती है, उन स्थानों पर कोई नही होगा। जिससे कोरोना की श्रृंखला टूट जाएगी।

--डॉ. मोहनिश सिन्हा, निदेशक, सिन्हा मल्टी स्पेशिएलिटी हॉस्पिटल एंड लेप्रोस्कॉपिक सेंटर

------------------------------------------------------------------------------

फोटो- 19

जनता क‌र्फ्यू कोरोना के वायरस से आम लोगों को बचाने में काफी कारगर साबित होगा। इसके माध्यम से कोरोना के संक्रमण का खतरा कम किया जा सकता है। प्रधानमंत्री का यह मुहिम एक ड्रिल है। इससे जहां एक तरफ कोरोना के संक्रमण को कम किया जा सकता है वहीं दूसरी तरफ लोगों को इसके लिए तैयार भी किया जा सकता है।कोरोना से लड़ने के लिए जनता क‌र्फ्यू एक प्रयोग है। इस लिए सभी लोगों को इसका हिस्सा बनना चाहिए।

-- डॉ सुमित कुमार, असिस्टेंट प्रोफेसर, गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज

-----------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.