Move to Jagran APP

कोरोना संक्रमण की थमी रफ्तार, मास्क और शारीरिक दूरी रहे बरकार

बेतिया। जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार लगभग थम सी गई है। जिले के दस प्रखंडों में कोरोना

By JagranEdited By: Published: Tue, 06 Jul 2021 11:35 PM (IST)Updated: Tue, 06 Jul 2021 11:35 PM (IST)
कोरोना संक्रमण की थमी रफ्तार, मास्क और शारीरिक दूरी रहे बरकार
कोरोना संक्रमण की थमी रफ्तार, मास्क और शारीरिक दूरी रहे बरकार

बेतिया। जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार लगभग थम सी गई है। जिले के दस प्रखंडों में कोरोना के फिलहाल एक भी संक्रमित नहीं हैं। हालांकि अभी भी 17 एक्टिव केस है, जिसमें बेतिया में छह, बगहा- दो में दो, चनपटिया में दो, लौरिया में तीन, मधुबनी में एक, मझौलिया में एक, नरकटियागंज में एक और ठकराहा में एक संक्रमित होम आइसोलेशन में हैं। सिकटा, रामनगर, पिपरासी, नौतन, मैनाटांड़, योगापट्टी, गौनाहा, भितहा, बैरिया और बगहा एक पूरी तरह से ग्रीन जोन में पहुंच चुका है। यहां एक भी कोरोना संक्रमित नहीं हैं। एक अच्छी खबर यह भी है कि रविवार को जिले में 1477 लोगों की अभियान चलाकर कोरोना जांच कराई गई, जिसमें एक भी संक्रमित नहीं मिला। संक्रमितों की रिकवरी दर भी 99.8 फीसद के आसपास है। गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अस्पताल के अधीक्षक डॉ प्रमोद कुमार तिवारी का कहना है कि कोरोना संक्रमण पर फिलहाल प्रभावी तौर पर नियंत्रण पाया गया है। लेकिन अभी भी खतरा टला नहीं है। ऐसे में वैक्सीन लेना अनिवार्य है। साथ में मास्क और शारीरिक दूरी के नियम का कड़ाई के साथ पालन होना चाहिए। तभी इस वैश्विक महामारी के प्रकोप से बचा जा सकता है।

loksabha election banner

-----------------------------------------------

याद रखना होगा दो माह पहले वाले हालात

बगैर मास्क व बाजार में धक्का- धुक्की कर रहे लोगों को दो माह पहले के हालात को याद करना चाहिए। जिले में कोरोना संक्रमितों के इलाज के लिए 564 बेड का कोरोना डेडिकेटेड अस्पताल बना था। एक वक्त ऐसा भी आया जब इन अस्पतालों में मरीजों के लिए बेड कम पड़ गए। सो, दोबारा ऐसी स्थिति नहीं आए, इसके लिए वैक्सीन के साथ- साथ मास्क लगाना और दो गज की दूरी का पालन अनिवार्य है।

---------------------------------------------------

एक नजर में टीकाकरण

इन्होंने ली टीका पहला डोज दूसरा डोज

स्वास्थ्य कर्मी 13867 9930

फ्रॉन्टलाइन वर्कर 14285 8485

18 से 44 आयुवर्ग 212202 02

45 से अधिक उम्र 158878 17276

सिनियर सिटीजन 58788 8638

(ये डेटा 04 जुलाई 2021 तक का है)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.