Move to Jagran APP

Bihar News: वैशाली में शाॅर्ट सर्किट से कपड़े की दुकान में लगी भीषण आग, जिंदा जल गए दो मजदूर

बिहार के वैशाली में बड़ा हादसा हुआ है। वहां एक कपड़े की दुकान में सोमवार की देर रात शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। हादसे में दो लोगों की जिंदा जलकर मौत हाे गई।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Tue, 21 Jan 2020 09:08 AM (IST)Updated: Tue, 21 Jan 2020 11:47 AM (IST)
Bihar News: वैशाली में शाॅर्ट सर्किट से कपड़े की दुकान में लगी भीषण आग, जिंदा जल गए दो मजदूर
Bihar News: वैशाली में शाॅर्ट सर्किट से कपड़े की दुकान में लगी भीषण आग, जिंदा जल गए दो मजदूर

वैशाली, जेएनएन। जिले में सोमवार की देर रात दर्दनाक हादसा हो गया। महुआ-हाजीपुर सड़क पर महुआ थाना क्षेत्र के बिरना लखनसेन चौक पर एक कपड़े की दुकान में भीषण आग लग गई। आग की लपटें इतनी अधिक थीं कि लोग सहम गए। हादसे में दुकान में सोए दो मजदूरों की जलने से मौत हो गई।

loksabha election banner

देर रात शॉर्ट सर्किट से लगी आग

बिरना लखनसेन चौक पर बिरना गांव निवासी प्रमोद शाह की मां दुर्गा वस्त्रालय नामक कपड़े की दुकान है। बताया जाता है कि दुकान में काम करने वाले मजदूर दुकान बंद होने पर अंदर ही सो जाते थे। सोमवार की देर रात कन्हौली बाजार के योगी शाह का पुत्र 50 वर्षीय भरत साह एवं भुईया स्थान बरांती के हुरदंगी पासवान का पुत्र 30 वर्षीय मंजीत पासवान दुकान के अंदर सोए हुए थे। इसी बीच देर रात बिजली के शॉर्ट सर्किट से दुकान में अचानक आग लग गई।

दुकान के अंदर ही सोते रह गए मजदूर

आग लगने से दुकान के अंदर सो रहे दोनों मजदूर बुरी तरह से झुलस गए, जिससे दोनों की मौत हो गई। दुकान से निकल रहे धुएं को बाहर निकलते देख आसपास के लोगों को पता चला। ठंड और कुहासा होने के कारण काफी देर के बाद लोगों को इसकी जानकारी मिली। घटना की सूचना लोगों ने फायर ब्रिगेड एवं महुआ पुलिस को दी।

आग पर काबू पाने तक चली गई जान

सूचना मिलने पर पहुंचे फायर ब्रिगेड के कर्मियों और स्थानीय लोगों के प्रयास से आग पर काबू पाया गया। तब तक दोनों मजदूरों की दुकान के अंदर झुलस जाने से मौत हो गई थी। आग इतनी भयावह थी कि मंगलवार की सुबह तक दुकान के अंदर से धुआं निकल रहा था। थानाध्यक्ष कृष्णानंद झा ने बताया कि आग लगने से दोनों मजदूरों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। इधर, मजदूरों की मौत पर उनके स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.