Move to Jagran APP

बिहार के वैशाली में पारिवारिक कलह से तंग आ बेटी संग पति और पत्नी ने की खुदकुशी

वैशाली के महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही गांव पारिवारिक कलह से तंग आकर पति-पत्नी औऱ बेटी ने अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। घटना की जानकारी मिलने पर इलाके में हड़कंप मच गया है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Wed, 08 Jul 2020 10:51 AM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 08:30 AM (IST)
बिहार के वैशाली में पारिवारिक कलह से तंग आ बेटी संग पति और पत्नी ने की खुदकुशी
बिहार के वैशाली में पारिवारिक कलह से तंग आ बेटी संग पति और पत्नी ने की खुदकुशी

वैशाली, जेएनएन। बिहार के वैशाली जिले में बुधवार को दर्दनाक घटना सामने आई। महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही गांव में पारिवारिक कलह से तंग आकर पति-पत्नी एवं पुत्री के एक साथ जहर खाकर खुदकुशी करने से पूरे गांव में कोहराम मच गया। पुलिस के संदिग्ध स्थिति में हुई मौत मानकर जांच कर रही है। घर वालों ने बिना सूचना दिए तीनों का दाह संस्कार कर दिया।

loksabha election banner

मरने वालों में चन्देश्वर राय, उनकी पत्नी लालपरी देवी एवं पुत्री नूतन है। घटना को लेकर परिवार के सदस्य और ग्रामीण कुछ भी बताने को तैयार नहीं हैं। दो तरह की बात सामने आ रही है। एक यह कि गरीबी के बीच पारिवारिक कलह में सभी ने सल्फास खाकर आत्महत्या कर ली। वहीं दूसरी बात यह सामने आ रही है कि चंदेश्वर ने दो वर्ष पूर्व पुत्री की शादी महुआ थाना क्षेत्र के ही भदवास में की थी। दामाद ने उनकी बेटी को छोड़ दिया था। बेटी अपने मायके में ही रह रही थी। इसे लेकर परिवार डिप्रेशन में था। घटना की जानकारी मिलने के बाद महुआ थाना की पुलिस मामले की सघन जांच में जुट गई है। थानाध्यक्ष कृष्णनंदन झा ने बताया कि मामला संदिग्ध लग रहा है। घटना की जांच की जा रही है। जांच के बाद सही स्थिति सामने आ सकेगी।

बेटी को लेकर परेशान रहते थे माता-पिता

नूतन के ससुराल में प्रताडऩा को लेकर चंदेश्वर राय एवं उनके परिवार के सदस्य परेशान रहते थे। मंगलवार को दोपहर चंदेश्वर राय, उनकी 45 वर्षीय पत्नी लालपरी देवी एवं 22 वर्षीय पुत्री नूतन ने घर से दूर मवेशी के लिए बनाए गए स्थान पर जाकर जहर खा खुदकुशी कर ली। चन्देश्वर राय के दो पुत्र उस वक्त घर पर नहीं थे।

बिना किसी से बताए स्वजनों ने किया अंतिम संस्कार

बताया जाता है कि चंदेश्वर राय के घर में बेटी की शादी को लेकर आए दिन झगड़ा हुआ करता था। जिससे स्वजन परेशान रहा करते थे। इसी को लेकर मंगलवार को घर के तीन सदस्यों ने जहर खाकर खुदकुशी कर ली। घटना के बाद परिवार के सदस्यों ने बिना किसी को बताए तीनों का अंतिम संस्कार भी कर दिया। जानकारी होने पर महुआ थाने की पुलिस मामले की छानबीन करने पहुंची। मृतक के स्वजनों से पूछताछ की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.