Move to Jagran APP

ज्वेलरी शॉप से 45 लाख के आभूषण की चोरी

थाने के बिदुपुर पुरानी बाजार में रविवार की रात चोरों ने झुमका पैलेस ज्वेलर्स नामक दुकान से लगभग 45 लाख रुपये के आभूषण व नकद बीस हजार रुपये की चोरी कर ली।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Mar 2017 03:04 AM (IST)Updated: Tue, 07 Mar 2017 03:04 AM (IST)
ज्वेलरी शॉप से 45 लाख के आभूषण की चोरी
ज्वेलरी शॉप से 45 लाख के आभूषण की चोरी

वैशाली। थाने के बिदुपुर पुरानी बाजार में रविवार की रात चोरों ने झुमका पैलेस ज्वेलर्स नामक दुकान से लगभग 45 लाख रुपये के आभूषण व नकद बीस हजार रुपये की चोरी कर ली। सोमवार की सुबह जब दुकानदार भोला साह अपनी दुकान खोलकर अंदर पहुंचे तो अंदर का नजारा देखकर वे दंग रहे गए। चोर दुकान के पीछे से गेट काटकर अंदर घुसे थे। दुकान में चोरी की जानकारी होते ही बाजार के व्यवसायी आक्रोशित हो उठे। व्यवासायियों ने अपनी-अपनी दुकानें बंद कर पुलिस के विरोध में नारेबाजी शुरू कर दी। सूचना मिलते ही बिदुपुर थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।

loksabha election banner

दुकान मालिक सह स्वर्णकार संघ के सचिव भोला साह ने बताया कि प्रतिदिन की भांति रविवार को वे अपनी दुकान बंद कर घर चले गए थे। सोमवार की सुबह दुकान खोलकर अंदर घुसे तो अंदर सारा सामान बिखड़ा पड़ा था। लॉकर व काउंटर टूटा पड़ा था। उन्होंने बताया कि चोरों ने 20 हजार नकद समेत लगभग 45 लाख रुपये मूल्य के सोना व चांदी के आभूषण की चोरी चोरों ने कर ली।

पीछे का गेट काटकर दुकान में घुसे थे चोर

रविवार की रात चोरों ने दुकान के पिछले गेट को काटकर अंदर प्रवेश किए थे। अंदर घुसने के बाद चोरों ने लॉकर व काउंटर को तोड़कर उसके रखे आभूषण व नकद रुपये लेकर बड़े आराम से फरार हो गए। लोगों की माने तो चोरी की इस घटना में चोरों को कम से एक से दो घंटे का समय जरूर लगा होगा, लेकिन पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लग पाई। सूचना पर पहुंची पुलिस के दुकान के पिछले गेट व उससे सटे निर्माणाधीन मकान के बरामदे से खाली शराब की बोतल भी बरामद की है।

घटनास्थल पर डॉग स्क्वायड ने भी लगाया चक्कर

स्थानीय व्यवसायियों की मांग पर पुलिस ने मुजफ्फरपुर से डॉग स्क्वायड को भी बुलाया लेकिन कोई सुराग नहीं मिल सका। घटनास्थल पर डॉग स्क्वायड ने दुकान के आसपास का चक्कर लगाने के बाद शत्रुध्न खत्री के घर तक गई और फिर वहां से वापस लौट गई।

पुलिस कई ¨बदुओं पर कर रही जांच

बिदुपुर थाना क्षेत्र में अब तक की सबसे बड़ी चोरी की घटना ने पुलिस को सकते में डाल दिया है। सूचना पर जांच को पहुंची पुलिस ने जब दुकान में लगे सीसी कैमरे के फुटेज को खंगालने की कोशिश की तो पता चला कि उसका हार्डडिस्क गायब है। पुलिस की माने तो चोरों को दुकान के विषय में पहले से ही सबकुछ पता था।

आठ घंटे तक बंद रहा बिदुपुर बाजार

बिदुपुर के प्रमुख व्यवसायी मंडी बिदुपुर पुरानी बाजार में रविवार की रात झुमका पैलेस ज्वेलर्स में चोरों ने 45 लाख रुपये के आभूषण व 20 हजार रुपये की चोरी कर ली। चोरी की घटना के विरोध में आक्रोशित व्यवसायियों ने अपनी-अपनी दुकानें बंद पर प्रशासन के विरोध में जमकर नारेबाजी करने लगे। सूचना मिलते ही बिदुपुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने आक्रोशित लोगों को काफी समझाने का प्रयास किय, लेकिन आक्रोशित लोग घटनास्थल पर डॉग स्क्वायड को बुलाने की मांग कर रहे थे। मुजफ्फरपुर से डॉग स्क्वायड के आने के बाद आक्रोशित लोग शांत हुए। इस दौरान लगभग आठ घंटे तक बिदुपुर पुरानी बाजार के व्यवसायी अपनी दुकान बंद कर प्रदर्शन करते रहे। बीजेपी पूर्वी मंडल के अध्यक्ष ¨टकज कुमार ¨सह एवं पश्चिमी अध्यक्ष बलिराम खत्री, जदयू के प्रखंड अध्यक्ष राजेश्वर प्रसाद मुकेश आदि ने पुलिस से अविलंब इस घटना में शामिल अपराधियों को गिरफ्तार करने की मांग की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.