Move to Jagran APP

दोस्त ही निकला बागमली में दुकान से 25 लाख के गहने व रुपये लूट का मास्टर माइंड

जागरण संवाददाता हाजीपुर शहर के बागमली रोड से एक सप्ताह पहले हुई दुकान एवं मकान

By JagranEdited By: Published: Wed, 01 Dec 2021 11:44 PM (IST)Updated: Wed, 01 Dec 2021 11:44 PM (IST)
दोस्त ही निकला बागमली में दुकान से 25 लाख के गहने व रुपये लूट का मास्टर माइंड
दोस्त ही निकला बागमली में दुकान से 25 लाख के गहने व रुपये लूट का मास्टर माइंड

जागरण संवाददाता, हाजीपुर :

loksabha election banner

शहर के बागमली रोड से एक सप्ताह पहले हुई दुकान एवं मकान से करीब 25 लाख के जेवर और नकद रुपयों की डकैती में गृहस्वामी का दोस्त ही घटना का मास्टर माइंड निकला। ग्रामीण सहयोगी ने ही घर और दुकान पर आने-जाने के दौरान सबकुछ की जानकारी ले ली और फिर लूट की योजना बना कर घटना को अंजाम दिला दिया। हाजीपुर सदर एसडीपीओ राघव दयाल ने नगर थाने पर आयोजित प्रेस कांफेंस में इसका खुलासा करते हुए बताया कि इस लूट के मामले में पांच बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इनके पास लूट की रकम में एक लाख रुपये नकद के अलावा दो कट्टा, एक पिस्टल, साम जीवित कारतुस, घटना में प्रयुक्त बाइक और घर से लूटा गया डीवीआर भी बरामद कर लिया गया है। घटना का मास्टर माइंड सहित चार अन्य बदमाश अभी फरार है, जिनकी गिरफ्तारी के लिए टीम बनाकर छापेमारी की जा रही है।

एसडीपीओ ने बताया कि लूट की यह घटना गत 23 नवंबर की शाम नगर थाना क्षेत्र के बागमली मेन रोड में हुई थी। मास्टर मांइंड की रेकी के दौरान नौ की संख्या में पहुंचे सशस्त्र लुटरों ने उपेंद्र कुमार सिंह के हिद कास्मेटिक आर्टिफिसियल गिफ्ट सेंटर सह आवास में धाबा बोलकर लूटपाट की थी। घटना के दौरान पांच बदमाश दुकान के रास्ते में अंदर घुसे और लूटपाट की घटना को अंजाम दिया। चार बदमाश दुकान के बाहर निगरानी कर रहे थे। लूटेरों ने घर से करीब 20 लाख रुपये के गहने और 4 लाख 50 हजार रुपये नकद की लूट कर ली थी। लुटेरों हथियार के नोंक पर लूटपाट करते हुए गृहस्वामी, उनकी पत्नी और बच्ची को एक कमरे में बंद कर भाग निकले। लूटपाट के दौरान बदमाश घर में लगे सीसीटीवी के डीवीआर भी नोंच कर लेते चले गए थे। लेकिन आसपास के सीसी कैमरे फुटेज खंगालने से लुटेरा गिरोह तक पहुंचने में सफलता मिली।

एसडीपीओ ने बताया कि इसी बीच पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि कुछ बदमाश किसी आपराधिक घटना को अंजाम देने के इरादे से जमुनी लाल कालेज के पीछै बांध पर जुटे हैं। नगर थानाध्यक्ष सुबोध कुमार सिंह के नेतृत्व में सुनील कुमार, पंकज कुमार, चंदन कुमार, कामेश सिंह आदि के साथ पुलिस दल ने छापेमारी किया। इस दौरान मुकेश कुमार उर्फ रुपेश कुमार पिता चंदेश्वर राय, पानापुर गौराही, थाना सदर, नागमणि सिह पिता लक्ष्मण सिंह, मनुआ, थाना सदर, ऋषि कुमार पिता मनोज तिवारी, चंद्रालय, थाना सदर, विक्की कुमार उर्फ धनंजय कुमार पिता राम जिनिस राय, श्रीरामपुर, थाना सदर तथा दीपक कुमार पिता गणेश ठाकुर, इस्माइलपुर, थाना सदर को पकड़ा गया। इन सभी के पास से कई हथियार, कारतूस, घटना में प्रयुक्म हीरो स्पेलेंडर बाइक बरामद किए गए। वहीं निशानदेही पर लूट के एक लाख रुपये और डीबीआर भी बरामद कर लिया गया। बदमाशों ने बताया कि इन लोगों ने इस्माइलपुर गांव के अभय सिंह की साजिश के तहत लूटपाट की घटना को अंजाम दिया तथा घटना के बाद उनके घर पहुंचकर रुपये और जेवर दे दिए। वहीं सभी को रुपये बांट कर मिल गया, लेकिन जेवर अभी अभय सिंह के पास ही रखा हुआ है।

एसडीपीओ ने बताया कि घटना का मास्टर माइंड अभय सिंह पहले से दुकानदार उपेंद्र कुमार सिंह का परिचित था। वह सहयोगी के नाते उसके घर आना-जाना भी करता था। दोनों का गांव एक ही हैं और वह एक दूसरे के पड़ोसी भी हैं। पुलिस मास्टर माइंड और अन्य फरार बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। इसके साथ ही लूटे गए जेवर की बरामदगी के लिए बदमाशों से पूछताछ जारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.