मुख्यमंत्री के सख्त निर्देश के बाद वैशाली जिले में एक्शन में पुलिस टीम

जागरण टीम वैशाली बिहार के कई जिलों में जहरीली शराब से मौतों के बाद एक्शन में वैश

JagranPublish: Tue, 16 Nov 2021 11:39 PM (IST)Updated: Tue, 16 Nov 2021 11:39 PM (IST)
मुख्यमंत्री के सख्त निर्देश के बाद वैशाली जिले में एक्शन में पुलिस टीम

जागरण टीम, वैशाली :

बिहार के कई जिलों में जहरीली शराब से मौतों के बाद एक्शन में वैशाली पुलिस दिख रही है। पुलिस कप्तान मनीष के निर्देशन में सभी थाना क्षेत्रों में पुलिस टीम सघन अभियान चला रही है। जिले में शराब कारोबारियों पर लगाम कसने के लिए जिला पुलिस बल एवं उत्पाद विभाग की टीम लगातार छापेमारी अभियान चला रही है और कारोबारियों पर दबिश दे रही है। इसी का नतीजा है कि जिले में पुलिस को लगातार उपलब्धि भी मिल रही है और भारी मात्रा में शराब की बरामदगी भी हो रही है। वहीं कारोबारी जेल भेजे जा रहे है। पुलिस कप्तान ने कहा है कि शराब पीने एवं बेचने वालों की अब जिले में खैर नहीं। जो भी शराब पीते एवं बेचते हुए पकड़े जाएंगे, उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा और सजा दिलाई जाएगी। इस संबंध में सभी थानों को स्पष्ट निर्देश दे दिया गया है। अगर पुलिस पदाधिकारी एवं जवानों की संलिप्तता सामने आयी तो उनके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।

15 दिनों में शराब मामले में दर्ज की गई 150 प्राथमिकी

वैशाली जिले में पुलिस की कार्रवाई का अच्छा असर भी हो रहा है। जिले में 15 दिनों में शराब कारोबारियों पर की गई कार्रवाई में विभिन्न थानों में शराब के करीब 150 मामले दर्ज किए गए है। वहीं पुलिस की टीम ने विभिन्न जगहों से 3500 लीटर देशी एवं 5500 लीटर अंग्रेजी शराब समेत करीब नौ हजार लीटर बरामद की गई है। इस दौरान शराब कारोबार से जुड़े कुल 200 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि डेढ़ दर्जन से अधिक बड़े-छोटे वाहन जब्त किए गए है। पुलिस ने 100 से अधिक देशी शराब की भट्ठियों को ध्वस्त किया है। वहीं करीब 85 हजार किलो जावा को नष्ट किया गया है।

बिदुपुर में पांच देसी शराब की भट्ठियों को पुलिस ने किया नष्ट

संवाद सूत्र, बिदुपुर :

बिदुपुर थाना की पुलिस ने पुलिस कप्तान मनीष के निर्देश पर मंगलवार को थाना क्षेत्र के खिलवत घाट के सामने दियारा में पुलिस पदाधिकारियों एवं सशस्त्र बलों के साथ घेराबंदी कर पांच अवैध देशी शराब की भट्ठियों को ध्वस्त कर दिया। वहीं लगभग 500 लीटर जावा को भी मौके पर ही नष्ट कर दिया गया। इस दौरान 15 लीटर अवैध देशी शराब बरामद की। इस संबंध में बिदुपुर के थानाध्यक्ष धनंजय कुमार पांडेय ने बताया कि पुलिस कप्तान के निर्देश पर खिलवत घाट के सामने दियारा में अपर थानाध्यक्ष परशुराम सिंह, सहायक अवर निरीक्षक जयप्रकाश एवं अवधेश कुमार सशस्त्र बलों के साथ पहुंचे। धेराबंदी कर देशी शराब के निर्माण के लिए ड्राम सहित 500 लीटर जावा आदि को नष्ट कर दिया। वहीं वहां से निर्मित अवैध 15 लीटर देशी शराब को बरामद की गई। थानाध्यक्ष पांडेय ने बताया कि इस मामले में पांच के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है। अवैध कारोबारियों के विरुद्ध कार्रवाई लगातार जारी है।

लालगंज में बंद शराब की भट्ठियों को पुलिस ने किया ध्वस्त संवाद सूत्र, लालगंज :

लालगंज थाना की पुलिस ने शराब कारोबारियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाते हुए दर्जनों बंद पड़े शराब की भट्ठियों को ध्वस्त कर शराब बनाने वाले उपकरणों एवं अन्य सोमानों को मौके पर ही जला दिया। मंगलवार को लालगंज थानाध्यक्ष सीबी शुक्ला के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने देशी शराब के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस टीम ने गंडक क्षेत्र से सटे जलालपुर दियारा इलाके में देशी शराब के दर्जनों बंद भठ्ठियों को ध्वस्त कर दिया और शराब बनाने वाले सभी उपकरणों एवं सामानों को आग के हवाले कर दिया। लालगंज थाना क्षेत्र में लगातार पुलिस की कार्रवाई से शराब कारोबारियों में हड़कंप मचा है।

संवाद सूत्र, राजापाकर :

राजापाकर थाना की पुलिस टीम ने संध्या गश्ती के दौरान थाना क्षेत्र के राजापाकर-बेलकुंडा मार्ग पर कछुआही पुल के निकट से एक टेंपो में छिपाकर ले जाए जा रहे देशी तीन बोरा में रखा देसी शराब बरामद किया है। इस संबंध में जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष रविकांत पाठक ने बताया है कि संध्या गश्ती पुलिस अवर निरीक्षक विनोद कुमार सिंह सैंप बल के साथ कर रहे थे। लौटने के दौरान थाना क्षेत्र के राजापाकर-बेलकुंडा मार्ग पर कछुआही पुल के निकट विपरीत दिशा से आ रहा टेंपो का चालक पुलिस की गश्ती गाड़ी देखकर अंधेरे का फायदा उठाते हुए गाड़ी छोड़कर भाग निकला। जब टेंपो की तलाशी ली गई तो पीछे बने डिक्की में जूट के बने तीन बोरों में प्लास्टिक के पालीथिन में 10-10 लीटर का पैकेट बनाकर देसी चुलाई शराब रखा था। बोरों में कुल 220 लीटर शराब बरामद किया गया है। शराब समेत टेंपो को जब्त कर थाना पर लाया गया- मामले में चालक एवं टेंपो के स्वामी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept