Move to Jagran APP

बिहार: वैशाली में दंगे की अफवाह से मची भगदड़, पुलिस ने तुरत लिया एक्शन

वैशाली में शनिवार शाम अचानक दंगा फैलने की अफवाह से भगदड़ मच गई जिसमें कई लोग घायल हो गए। डर के मारे लोग जान बचाकर भागने लगे। पुलिस ने तुरत एक्शन लिया। पूरी घटना जानिए इस खबर में।

By Kajal KumariEdited By: Published: Sat, 22 Sep 2018 07:22 PM (IST)Updated: Sun, 23 Sep 2018 09:51 PM (IST)
बिहार: वैशाली में दंगे की अफवाह से मची भगदड़, पुलिस ने तुरत लिया एक्शन
बिहार: वैशाली में दंगे की अफवाह से मची भगदड़, पुलिस ने तुरत लिया एक्शन

वैशाली [जेएनएन]। हाजीपुर में कल एक युवक की गोली मारकर हत्या और एक को घायल किये जाने की घटना के बाद शहर में शनिवार की शाम करीब छह बजे दंगा भड़क उठने की जोरदार अफवाह फैलाई गई। शहर की अधिकतर दुकानें धड़ाधड़ बंद हो गईं और लोग भागने लगे। भागने के दौरान गिरकर कई महिलाएं चोटिल हो गईं।

loksabha election banner

जागरण कार्यालय द्वारा इसकी सूचना तुरंत डीएम और एसपी को दी गई। सूचना मिलते ही जिला प्रशासन ने तुरंत शहर में माइकिंग करानी शुरू कर दी और लोगों से अफवाह पर ध्यान नहीं देने की अपील की। शहर के सभी संवेदनशील इलाकों में पुलिस की गश्त तेज कर दी गई है। भारी संख्या में पुलिस बल को लगाया गया है। 

अफवाह सबसे पहले शहर के गुदरी इलाके में फैली और उसने इस कदर जोर पकड़ा कि लोग भागने लगे। जिस समय अफवाह फैली उस समय कल होने वाले अनंत चतुर्दशी पर्व को लेकर बड़ी संख्या में महिलाएं भी बाजार में खरीदारी कर रही थीं।

 

किसी ने यह भी अफवाह उड़ा दी कि गुदरी में गोलियां चल रही हैं। इसके बाद तो जो जहां था वहीं से सुरक्षित ठिकाने की तलाश में भागने लगा। अफवाह का असर शहर के हर हिस्से में हुआ। यहां तक कि हाजीपुर-मुजफ्फरपुर एनएच पसर स्थित दिघी रेल गुमटी को पार कर सैकड़ों बाइक सवार भागे। 

 इधर अभी भी शहर में संशय का माहौल कायम है। प्रशासन लगातार माइकिंग कर रहा है ताकि लोग भयमुक्त हो सकें। सड़कों पर पूरी तरह सन्नाटा पसरा हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.