Move to Jagran APP

हाजीपुर का एक बूथ ऐसा जहां पड़ा मात्र एक वोट

हाजीपुर संसदीय निर्वाचन क्षेत्र का एक ऐसा भी मतदान केंद्र है जहां सिर्फ एक वोट पड़ा है। यह मतदान केंद्र महनार विधानसभा क्षेत्र के बहलोलपुर दियारा में है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 06 May 2019 11:55 PM (IST)Updated: Tue, 07 May 2019 06:35 AM (IST)
हाजीपुर का एक बूथ ऐसा जहां पड़ा मात्र एक वोट
हाजीपुर का एक बूथ ऐसा जहां पड़ा मात्र एक वोट

संवाद सहयोगी, महनार : हाजीपुर संसदीय निर्वाचन क्षेत्र का एक ऐसा भी मतदान केंद्र है जहां सिर्फ एक वोट पड़ा है। यह मतदान केंद्र महनार विधानसभा क्षेत्र के बहलोलपुर दियारा में है। यहीं पर अभी कुछ दिनों पूर्व एसटीएफ की टीम की अपराधियों से घंटों मुठभेड़ हुई थी जिसमें सोना लूटने वाले मनीष समेत तीन अपराधी ढेर हुए थे। हालांकि, यहां के लोग उनकी समस्याओं का निदान नहीं होने एवं क्षेत्र में किसी भी प्रत्याशी के नहीं आने को लेकर नाराज थे। वहां मतदान हेतु लोगों के नहीं आने की पोलिग पार्टी की सूचना पर प्रशासनिक अधिकारियों ने पहुंच लोगों को काफी समझाया पर नाराज लोग वोट करने को तैयार नहीं हुए।

loksabha election banner

लोकसभा चुनाव के दौरान महनार विधानसभा क्षेत्र के हसनपुर दक्षिणी पंचायत के अंतर्गत बहलोलपुर दियारा के मतदान केंद्र संख्या 249 मध्य विद्यालय बहलोलपुर पर मतादाताओं के वोट बहिष्कार के कारण मतदान नही हो सका। इस मतदान केंद्र पर केवल एक वोट डाला गया। मतदान केंद्र संख्या 249 पर मतदान के लिए मतदानकर्मी से लेकर सुरक्षाकर्मी तक सुबह 7 से पूरी तैयारी कर मतदाताओं के आने का इंतजार करते रहे। लेकिन शाम तक केवल एक ही मतदाता मतदान के लिए पहुंचा। जब मतदाताओं में से एक भी मतदाता बूथ की ओर नही आया तो यह बात देखते-देखते हर तरफ आग की तरह फैल गई।

इस संबंध में इस बूथ के मतदाताओं में पंचायत समिति सदस्य लालबाबू राय, सहदेव राय, विदेश्वर राय, भीम पटेल एवं त्रिलोकी राय आदि ने बताया कि हमलोगों का घर बहलोलपुर दियारा में पड़ता है।जो दोनों तरफ से गंगा नदी से घिरा हुआ है। हमलोगों को विभिन्न समस्याओं से रोज जूझना पड़ता है। कितु हमारे क्षेत्र के सांसद ने कभी भी सुधी लेना मुनासिब नही समझा। यहां तक की इस चुनाव में जो भी प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं, उनमें से किसी ने यहां के मतदाताओं के बीच आना उचित नही समझा। ऐसे में हम सब किसको और क्यों मतदान करें ? इसलिए हम सभी लोगों ने फैसला लिया कि जब हमारी सुनने वाला कोई नही है तो हम अपने मत का बहिष्कार करेंगे और हम सभी ने ऐसा ही किया। मतदान को लेकर तैनात अधिकारियों ने भी मतादाताओं को समझाने की बहुत कोशिश की लेकिन मतादात वोट बहिष्कार के अपने निर्णय पर अड़े रहे। केवल एक मतदाता ने ही इस मतदान केंद्र पर वोट डाला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.