Move to Jagran APP

50 हजार के लिए विवाहिता की हत्या, आधा दर्जन से अधिक आरोपित

ुुुुसंवाद सूत्रसराय हाजीपुर मुजफ्फरपुर एन एच 22 पर भगवानपुर थाना क्षेत्र के वारिसपुर गांव के समीप उत्पाद विभाग की टीम एक लाइन होटल पर खड़ी शराब से लदे ट्रक को पकड़ भगवानपुर पुलिस के हवाले कर दिया। इस संबंध में थानाध्यक्ष भगवानपुर सी वी शुक्ला ने बताया। कि वारिसपुर गांव के समीप बोरे में भरे धान की भुशा में छुपा कर शराब लदे ट्रक खड़ी होने की सूचना पर उत्पाद विभाग की टीम द्वारा दी गई सूचना पर मौके पर पहुंच कर शराब लदे ट्रक एवं एक स्वीफ्ट डिजायर कार को जप्त करते हुए थाना लाया गया। बरामद ट्रक पर रॉयल स्टैग एवं इम्पेरीयल ब्लू कम्पनी के 376 कार्टून शराब बरामद किया गया है। बरामद शराब के संबंध में इससे जुड़े कारोबारी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया की जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 Jan 2020 11:57 PM (IST)Updated: Thu, 23 Jan 2020 11:57 PM (IST)
50 हजार के लिए विवाहिता की हत्या, आधा दर्जन से अधिक आरोपित
50 हजार के लिए विवाहिता की हत्या, आधा दर्जन से अधिक आरोपित

वैशाली।

loksabha election banner

बिदुपुर थाना क्षेत्र के मंसूरपुर गांव स्थित इकड़ी के खेत से पुलिस ने गुरुवार को एक विवाहिता का शव बरामद किया। शव को पाइलिग के लिए खोदे गए गड्ढ़े के अंदर से बरामद किया गया। पुलिस शव को सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए ले आई। विवाहिता राजापाकर थाना क्षेत्र के बाकरपुर निरपुरा गांव निवासी संजीव कुमार की पत्नी बताई गई है। ससुराल वालों ने उसकी हत्या 20 जनवरी को ही कर दी थी तथा साक्ष्य छुपाने के लिए शव को उक्त स्थान पर छुपा दिया था। उसकी हत्या दहेज में 50 हजार रुपये नहीं देने पर की गई। घटना को अंजाम देने के बाद से विवाहिता के ससुराल वाले घर छोड़ कर फरार हैं। इस मामले में आधा दर्जन से अधिक लोगों को आरोपित किया गया है। पुलिस सभी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

घटना के संबंध में स्वजनों से मिली जानकारी के अनुसार करताहां थाना क्षेत्र के गुरमियां गांव निवासी सनोज पासवान ने अपनी पुत्री आरती कुमारी की शादी गत वर्ष 14 मई को अपने साम‌र्थ्य के अनुसार उपहार आदि देकर राजापाकर थाना क्षेत्र के बाकरपुर निरपुरा गांव निवासी मरण पासवान के पुत्र संजीव कुमार के साथ की थी। शादी के कुछ दिनों के बाद से ही उसके ससुराल वाले उससे 50 हजार रुपया दहेज के रूप में मायके से लाने के लिए दबाव दे रहे थे। इंकार करने पर सभी उसे प्रताड़ित किया करते थे तथा जान मारने की धमकी भी दे रहे थे। इसी क्रम में ससुराल वालों ने 20 जनवरी को आरती कुमारी की हत्या कर दी तथा साक्ष्य छुपाने के लिए शव को बिदुपुर थाना क्षेत्र के मंसूरपुर गांव स्थित इकड़ी के खेत में पाइलिग वाले मशीन से गड्ढ़ा खोदकर मिट्टी से ढंक दिया। मृतका के पति एवं ससुर राजमिस्त्री का काम करते हैं। विवाहिता के स्वजन रात-दिन एक कर किसी तरह पता करते हुए उक्त स्थल पर पहुंच गए तथा आगे की कार्रवाई के लिए पुलिस की मदद लेकर शव को निकलवाया।

इस मामले में मृतका के पति संजीव कुमार, उसके दोस्त टुनटुन पासवान, ससुर मरण पासवान, सास सीमा देवी, ननद रानी कुमारी, नंदोशी दीपक पासवान को नामजद एवं तीन-चार अज्ञात को आरोपित करते हुए आरती कुमारी के पिता सनोज पासवान ने राजापाकर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.