Move to Jagran APP

जंदाहा में आम के पेड़ से लटका मिला गोरौल के युवक का शव

- जंदाहा बाजार में दुर्गा मेला के समीप बगीचे से शव को पुलिस ने किया बरामद - गोरौल थाना क्षेत्र के धाने निवासी हरेंद्र राय के पुत्र अशोक के रूप में हुई पहचान - भाई का ससुरालवालों पर हत्या का आरोप महनार थाने के समरस्तपुर में ससुराल

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 Oct 2019 12:05 AM (IST)Updated: Sun, 20 Oct 2019 06:18 AM (IST)
जंदाहा में आम के पेड़ से लटका मिला गोरौल के युवक का शव
जंदाहा में आम के पेड़ से लटका मिला गोरौल के युवक का शव

वैशाली।

loksabha election banner

जंदाहा बाजार में दुर्गा मेला के समीप स्थित एक बगीचे में आम के पेड़ से लटके एक युवक का शव शनिवार की सुबह पुलिस ने बरामद किया है। मृतक की पहचान गोरौल थाना क्षेत्र के धाने निवासी हरेंद्र राय के पुत्र अशोक राय के रूप में की गई है। मृतक की उम्र लगभग 30 वर्ष बतायी गई है। मृतक का ससुराल महनार थाना के सरमस्तपुर गांव में बताया जाता है। शनिवार की सुबह जंदाहा के मेला गाछी के समीप बगीचे में एक आम के पेड़ से एक युवक का शव लटके होने की सूचना जंगल में आग की तरह फैल गई। थोड़ी ही देर में बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए। इसी दौरान सूचना पर जंदाहा थाना की पुलिस भी दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंच गई।

मौके पर पहुंची पुलिस ने आम के पेड़ से लटके हुए युवक के शव को पेड़ से नीचे उतारा। स्थानीय लोगों ने तत्क्षण शव की पहचान नहीं की, लेकिन उसी दौरान कुछ ही देर बाद मृतक का भाई ग्रामीणों के साथ घटनास्थल पर पहुंचा एवं शव की शिनाख्त की। तत्पश्चात जंदाहा थाना की पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु सदर अस्पताल हाजीपुर भेज दिया।

इधर, मृतक के भाई ने हत्या का आरोप उसके ससुराल वालों के विरुद्ध लगाया है। इस मामले में मृतक के भाई सुबोध राय ने आवेदन जंदाहा थाना को दिया गया है। जंदाहा थाना को दिए गए आवेदन में मृतक की सास महनार थाना के सरमस्तपुर निवासी मंजू देवी, पत्नी अंजू उर्फ कारी देवी, साला दिनेश राय एवं उमेश राय, साला दिनेश राय की पत्नी एवं उमेश राय की पत्नी, चालक हरिमोहन राय तथा ससुराल के रिश्तेदार राजापाकर निवासी बाबूलाल सिंह को आरोपी बनाया गया है।

आरोप लगाया गया है कि शुक्रवार को उसने अपने भाई से मोबाइल पर संपर्क कर हालचाल लिया था। जिस दौरान उसके भाई अशोक राय ने बताया था कि सभी आरोपी उसके साथ मारपीट कर रहे हैं। वहीं उसने हत्या किए जाने की आशंका जताई थी। बताया गया है कि शनिवार के सुबह जब ग्रामीणों के साथ अपने भाई अशोक राय के ससुराल सरमस्तपुर पहुंचे तथा अपनी भाभी एवं परिजनों से अपने भाई से मुलाकात कराने का अनुरोध किया। लेकिन परिजनों द्वारा टालमटोल किया गया। जिस पर उन लोगों को उसकी हत्या की आशंका हुई तथा अपने स्तर से खोजबीन करने लगे। बताया गया है कि उसी दौरान जंदाहा बाजार के गांधी चौक के समीप कुछ लोगों के बीच चर्चा सुनी कि मेला गाछी के समीप स्थित बगीचा में आम के पेड़ से एक युवक का शव लटका है। जब वहां पहुंचे तो उसकी पहचान उसने अपने भाई अशोक राय के रूप में की। घटना का कारण बताया गया है कि मृतक अशोक राय से आरोपित घर बनाने हेतु चार लाख रुपये लिए थे। बताया गया है कि सभी लोग एक राय बनाकर उससे लिए गए रुपया को हजम करने की नियत से उसकी हत्या कर शव गायब करने की नियत से आम के गाछी में पेड़ से लटका दिया। जंदाहा थाना पुलिस मामले के गहन जांच-पड़ताल में लगी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.