Move to Jagran APP

Chirag Paswan: 'अगर चाचा मंच पर आते तो मैं...', चिराग ने पशुपति पारस को दिया फाइनल जवाब; सियासी हलचल तेज

Bihar Politics बिहार में तीसरे चरण के मतदान होने में अब तीन दिन बाकी है। ऐसे में सियासी बयानबाजी जोर पकड़ती जा रही है। इस बीच चिराग पासवान का एक ऐसा बयान सामने आ रहा है जिससे उनके परिवार के लिए अच्छा संकेत माना जा रहा है। चिराग पासवान ने चाचा पशुपति पारस के साथ मतभेद को भुलाने के संकेत दिए हैं।

By Abhishek shashwat Edited By: Sanjeev Kumar Published: Fri, 03 May 2024 09:51 AM (IST)Updated: Fri, 03 May 2024 09:51 AM (IST)
चिराग पासवान और पशुपति पारस (जागरण फोटो)

 जागरण संवाददाता, हाजीपुर। Bihar Political News Today: लोजपा रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने नामांकन के बाद चाचा पशुपति पारस को लेकर बड़ा बयान दिया है। इस दौरान उन्होंने अपने पिता की उपलब्धि को भी गिनवाया।

loksabha election banner

चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने कहा कि मैं हाजीपुर के नेता नहीं, बल्कि आपका बेटा-भाई बनकर रहूंगा। जिस तरह से आप लोगों ने हमारे पिता स्व. रामविलास पासवान को गिनीज बुक में नाम दर्ज करवाया है। उसी तरह आप सभी भाई, बहन, चाचा-चाची, बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद लेने में आया हूं।

हाजीपुर के नाम से हमारे नेता रामविलास पासवान को देश और दुनिया जानती थीं। यह सब आप लोगों के कारण हुआ है। ये बातें हाजीपुर सुरक्षित सीट से प्रत्याशी के रुप में गुरुवार को नामांकन दाखिल करने के बाद शहर के संस्कृत महाविद्यालय में आयोजित नामांकन सभा के दौरान उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए चिराग पासवान ने कही।

चिराग ने चाचा को लेकर दिया फाइनल जवाब

नामांकन सभा में उपस्थित लोगों को देख भावुक हुए चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने मंच से एक बार फिर से परिवार और पार्टी में हुई टूट की चर्चा करते हुए कहा कि हमारा परिवार और पार्टी में जिस समय टूट हुई थी, उस समय आप सभी ने हमें  गले लगाया। इसे मैं कभी नहीं भूल सकता हूं। मेरे चाचा आज अगर इस मंच पर आकर मुझे आशीर्वाद दे देते, तो मैं शायद पुरानी बातों को भूल जाता।

चिराग ने कहा कि एक तरफ नरेंद्र मोदी देश को आगे बढ़ाने में लगे हैं। वहीं, दूसरी तरफ विपक्ष आरक्षण का डर दिखाकर जनता को गुमराह कर रही है। पिछले चुनाव में भी विपक्ष ने जनता को आरक्षण का डर दिखाकर गुमराह किया था। चिराग ने कहा कि देश के पीएम और गृह मंत्री कई बार कह चुके हैं कि आरक्षण को कोई खत्म नहीं कर सकता।

चिराग के सामने आए हर तूफान को रोकेंगे - नित्यानंद राय 

नामांकन सभा को केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने भी संबोधित किया। अपने संबोधन में इन्होंने कहा कि  रामविलास पासवान कहते थे कि मैं उस घर में चिराग जलाने आया हूं, जिस घर में सदियों से अंधेरा है। इन्होंने गरीबों के घर में चिराग जलाए और अपने घर में भी एक चिराग छोड़कर गए हैं, जो बिहार और हाजीपुर के गरीबों के घर में उजाला फैलाने का काम करेंगे। चिराग के सामने जो तूफान आएगा, उस तूफान को बिहार की जनता और हम मिलकर रोकेंगे।

नित्यानंद राय ने कहा कि रामविलास पासवान की विरासत चिराग पासवान संभालें है। इन्होंने कहा कि समाज के सभी वर्ग के लोग चिराग पासवान को रिकॉर्ड मतों से जिताएं, आप सभी से यही निवेदन करने आया हूं। इन्होंने कहा कि मंच पर बैठीं रीना भाभी कह रही थी कि जिस दिन चिराग को हाजीपुर की जनता रिकार्ड मतों से जिताएगी, उस दिन हम ही नहीं स्व. रामविलास पासवान भी खुश होंगे।

 अयोध्या के बाद सीतामढ़ी में होगा माता सीता के मंदिर का निर्माण : सम्राट चौधरी 

नामांकन सभा को उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने भी संबोधित किया। इन्होंने कहा कि अयोध्या में श्रीराम मंदिर के बाद सीतामढ़ी में भी सीता माता के मंदिर का निर्माण कराया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश विकास के पथ पर अग्रसर है। हाजीपुर की जनता से यह अपील करने आए हैं कि हाजीपुर समेत बिहार के 40 सीट जीताकर नरेंद्र मोदी के हाथों को मजबूत करें।

आरक्षण खत्म करने के अफवाह में जुटा विपक्ष : जीतन राम मांझी 

पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि विरोधी सिर्फ आरक्षण खत्म करने का अफवाह फैलाने में जुटा है। लेकिन जनता सब समझ रही है। मोदी देश को आगे बढ़ाने में लगे हैं और विरोधी सिर्फ अपने परिवार को आगे बढ़ाने में लगे हैं। पहले अपने सीएम, फिर पत्नी को, इसके बाद बेटे को। वहीं लोकसभा चुनाव हारने के बाद एक बेटी को राज्यसभा सांसद बनाया तो दूसरे बेटी को सिंगापुर से लाकर चुनाव मैदान में उतारे हुए हैं।

रिकार्ड मतों से जिताएं चिराग को : उपेंद्र कुशवाहा 

पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि जिस तरह से हाजीपुर की जनता ने रामविलास पासवान को भारी मतों से चुनाव जीता चुकी है, इसी तरह से चिराग पासवान को आप लोग चुनाव जिताएं, यही अपील करने हम आए हैं।

 आयेंगे मोदी, छाएंगे मोदी और जीतेंगे मोदी : शाहनवाज

पूर्व मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि आएंगे मोदी, छाएंगे मोदी, जीतेंगे मोदी। दुनिया की कोई ताकत मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने से नहीं रोक सकती है। पक्का मकान, अनाज एवं आयुष्मान कार्ड मोदी ने दिया है। माल महराजा का और मिरजा खेलें होली यह नहीं चलेगा। 

दिल्ली एवं बिहार के युवराज सिर्फ क्रेडिट लेने में लगे : उमेश कुशवाहा 

जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने अपने संबोधन में कहा कि 18 वर्ष पहले बिहार का रोम-रोम कांपता था। जनप्रतिनिधि और आईएएस अधिकारी की सुरक्षित नहीं थे। दिल्ली और बिहार की युवराज सिर्फ क्रेडिट लेने में लगे हैं। न्याय के साथ विकास मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं सबका साथ सबका विकास के साथ प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश विकास कर रहा है।

 चुनावी सभा को इन प्रमुख नेताओं ने किया संबोधित 

सभा को राज्यसभा सांसद रामनाथ ठाकुर, उपमुख्यमंत्री विजय सिंहा, सांसद रामकृपाल यादव, रामा सिंह, राजू तिवारी, वीणा देवी, भाजपा विधायक संजय कुमार सिंह, हाजीपुर भाजपा अवधेश सिंह आदि एनडीए के नेताओं ने संबोधित किया। कार्यक्रम में भाजपा के जिलाध्यक्ष प्रेम कुशवाहा, लोजपा रामविलास के जिलाध्यक्ष संजीव कुमार सिंह, जदयू जिलाध्यक्ष सुभाष चंद्र सिंह, भाजपा नेता गौतम सिंह, कमलेश राय, संतोष शर्मा समेत एनडीए के तमाम नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें

Bihar Politics: लालू यादव को बड़ा झटका, पूर्व DGP ने RJD से दे दिया इस्तीफा; कांग्रेस का थाम लिया हाथ

Chirag Paswan: भरी सभा में चाचा और चचेरे भाई पर बरस पड़े चिराग पासवान, क्या आरोप बर्दाश्त करेंगे पशुपति पारस?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.