Move to Jagran APP

Chirag Paswan : 'जब तक जिंदा हूं, तब तक...' हाजीपुर में चिराग ने कर दिया बड़ा एलान; सबके सामने खा ली कसम

Bihar Politics लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने हाजीपुर में चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है। उन्होंने राजद और कांग्रेस को जमकर घेरा। इस दौरान उन्होंने जनता से बड़ा वादा भी कर दिया। चिराग ने कहा कि विपक्ष के पास संविधान और आरक्षण के अलावा कोई और मुद्दा नहीं बचा है। चिराग पासवान ने हाजीपुर में स्वतंत्रता सेनानियों को माल्यार्पण कर उन्हें अपनी श्रद्धांजलि दी

By Abhishek shashwat Edited By: Mukul Kumar Published: Sun, 05 May 2024 09:38 AM (IST)Updated: Sun, 05 May 2024 09:38 AM (IST)
लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान

जागरण संवाददाता, हाजीपुर।  Bihar Politics In Hindi  राजद और कांग्रेस ने हमेशा से डराने और बांटने की राजनीति की है। संविधान और आरक्षण का भय दिखाकर ये लोगों में भ्रम पैदा कर रहे हैं। संविधान ऐसी हल्की चीज नहीं जो ऐसे खत्म हो जाए। ये बातें लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने हाजीपुर के गांधी आश्रम में कही।

loksabha election banner

गांधी आश्रम स्थित कला संस्कृति विभाग के दीप नारायण सिंह संग्रहालय में चिराग पासवान ने स्वतंत्रता सेनानियों को माल्यार्पण कर उन्हें अपनी श्रद्धांजलि दी।

श्रद्धांजलि देने के साथ ही हाजीपुर सुरक्षित लोकसभा क्षेत्र से एनडीए समर्थित लोजपा (रामविलास) के प्रत्याशी चिराग पासवान ने विधिवत अपने चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत की।

मुझे प्रत्याशी घोषित कर दिया गया है- चिराग पासवान

गांधी आश्रम में स्थित सभी 14 स्वतंत्रता सेनानियों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण किया।  माल्यार्पण के बाद पत्रकारों से बात करते हुए चिराग पासवान ने कहा कि औपचारिक तौर पर स्क्रूटनी के बाद चुनाव आयोग द्वारा भी मुझे प्रत्याशी घोषित कर दिया गया है।

ऐसे में देश और बिहार के निर्माण में अपनी अहम भूमिका निभाने वाले स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि देने के साथ ही क्षेत्र में चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत की है। चिराग ने कहा कि 04 जून को जनता का आशीर्वाद लेने के साथ ही पिता के अधूरे कार्यों को पूरा करने का कार्य शुरू होगा।

देश के सबसे विकसित लोकसभा क्षेत्र के रूप में हाजीपुर का नाम आए इसका प्रयास करुंगा। वहीं चुनाव प्रचार के दौरान संविधान और आरक्षण की बात आने के सवाल पर चिराग पासवान ने कहा कि विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है। राजद-कांग्रेस के लोगों ने हमेशा डराने की राजनीति की है।

2015 का चुनाव आरक्षण खत्म करने का डर दिखाया- चिराग पासवान

ये वही लोग हैं जो लाठी में तेल पिलाकर गुंडई करते थे। 2015 का चुनाव आरक्षण खत्म करने का डर दिखाया था। लेकिन इन दस सालों में कहीं कुछ नहीं हुआ। बार-बार ये संविधान और आरक्षण खत्म हो जाने का डर दिखाते हैं। जो प्रधानमंत्री इसी संविधान द्वारा तीन-तीन बार गुजरात का मुख्यमंत्री रहा, अब तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने जा रहा है, क्या वो इस संविधान को खत्म करेगा? संविधान इतनी हल्की चीज नहीं जो ऐसे खत्म हो जाए।

आरक्षण पर बोलते हुए चिराग ने अपने पिता स्व. रामविलास पासवान के संघर्षों की कसम खाते हुए कहा कि जब तक चिराग जिंदा है, तब तक आरक्षण कोई खत्म नहीं कर सकता है।

मौके पर हाजीपुर लोकसभा प्रभारी अरविंद सिंह, जिला प्रभारी अशरफ अंसारी, जिलाध्यक्ष संजीव सिंह, राजकुमार पासवान, हरिहर पासवान, मीडिया प्रभारी संतोष शर्मा, विनोद राय, राकेश पासवान, मो. नौशाद, मनोज सिन्हा, जिला पार्षद मुकेश पासवान, पवन राज, इंदल पासवान, अजय सिंह और संगीता देवी सहित एनडीए के कई कार्यकर्ता मौजूद थे।

यह भी पढ़ें-

तेजस्वी यादव ने ले लिया नीतीश कुमार से बदला? JDU में कर दी सेंधमारी, शिवहर का यह कद्दावर नेता RJD में शामिल

Bihar Politics: तेजप्रताप यादव को किसके इशारे पर हुए नजरअंदाज? मंगल पांडेय ने बताई लालू परिवार के अंदर की बात


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.