Move to Jagran APP

दो हजार अधिकारी व कर्मी आज नहीं करेंगे काम

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन की मंगलवार को राष्ट्रव्यापी हड़ताल के आह्वान पर जिले के लगभग दो हजार से अधिक बैंककर्मी हड़ताल पर रहेंगे।

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Feb 2017 03:09 AM (IST)Updated: Tue, 28 Feb 2017 03:09 AM (IST)
दो हजार अधिकारी व कर्मी आज नहीं करेंगे काम
दो हजार अधिकारी व कर्मी आज नहीं करेंगे काम

वैशाली। यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन की मंगलवार को राष्ट्रव्यापी हड़ताल के आह्वान पर जिले के लगभग दो हजार से अधिक बैंककर्मी हड़ताल पर रहेंगे। बैंकों की शाखाओं व एटीएम पर ताला लटके रहेंगे। इस दौरान सभी तरह के बैं¨कग कार्य पूरी तरह बाधित रहेंगे। बैंक कर्मी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नोटबंदी के फैसले के बाद कार्य के अतिरिक्त बोझ से जूझ रहे हैं। बैंक कर्मियों को देर रात तक कार्य कर रहे हैं, लेकिन इसके बदले उन्हें उचित आर्थिक मुआवजा नहीं मिल रहा है। बैंक कर्मी इसके लिए आर्थिक मुआवजा देने, सेवानिवृत्ति लाभ को आयकर से मुक्त करने, सम्मानजनक वेतन समझौता सहित अन्य मांगों को लेकर मंगलवार को हड़ताल पर रहेंगे। बैंकों की हड़ताल की वजह से मंगलवार को जिले में लगभग सौ करोड़ के लेन-देन व व्यापार पर असर पड़ेगा।

prime article banner

190 बैंक व 84 एटीएम पर लटका रहेगा ताला

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के संयोजक विश्वनाथ ¨सह ने बताया कि यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियन के आह्वान पर मंगलवार को जिले के लगभग दो हजार बैंककर्मी हड़ताल पर रहेंगे। हड़ताल की वजह से जिले की सभी 190 बैंक शाखाओं 84 एटीएम पूरी तरह से बंद रहेंगे। बैंकों में लेन-देन व सभी तरह का काम पूरी तरह से ठप रहेगा। फोरम के अध्यक्ष सुभाषचंद्र बोस ने कहा कि हड़ताल की सफलता के लिए संगठन के सभी साथी हाजीपुर स्थित एसबीआइ के मेन ब्रांच पर दिन के 10 बजे उपस्थित हो अपनी चट्टानी एकता का प्रदर्शन करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.