Move to Jagran APP

जाप कार्यकर्ताओं ने समाहरणालय पर दिया धरना

जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती के अवसर पर सोमवार को जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव के आह्वान पर समाहरणालय पर जाप कार्यकर्ताओं ने धरना दिया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Jan 2022 05:34 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jan 2022 06:36 PM (IST)
जाप कार्यकर्ताओं ने समाहरणालय पर दिया धरना
जाप कार्यकर्ताओं ने समाहरणालय पर दिया धरना

जागरण संवाददाता, सुपौल। जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती के अवसर पर सोमवार को जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव के आह्वान पर समाहरणालय पर जाप कार्यकर्ताओं ने धरना दिया।

loksabha election banner

बिहार में व्याप्त भ्रष्टाचार, जन प्रतिनिधियों की हत्या, सूबे में जहरीली शराब से हो रही मौत, किसानों के बीच खाद-बीज की किल्लत, बढ़ते हत्या व दुष्कर्म के विरोध तथा व्यवसायी एवं जनप्रतिनिधियों को सुरक्षा मुहैया करवाने सहित अन्य ज्वलंत समस्याओं व सवालों को लेकर एक दिवसीय इस धरना का आयोजन किया गया। धरना के माध्यम से वक्ताओं ने इन ज्वलंत सवालों पर तीखा प्रहार किया। उमेश कुमार यादव की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते वक्ताओं ने कहा कि किसानों की रबी की फसल बर्बाद होने के कगार पर है और सरकार के द्वारा उचित मात्रा में खाद की आपूर्ति आज तक नहीं की जा सकी है। कोई दिन ऐसा नहीं गुजरता है जब किसान व्याकुल होकर सड़क पर नहीं आ जाते हैं। प्रशासनिक अधिकारी हमेशा बस उन्हें भरोसा दे रहे हैं। नतीजा है कि भरोसे के बल पर कितने दिनों तक अपनी फसल को बचा पाएंगे किसान। दूसरी ओर शराब को ही सरकार ने अपने मुख्य एजेंडा में रखा है और सूबे में जहरीली शराब से मौत हो रही है। आखिर कौन होगा इसके लिए जिम्मेवार। बिहार की पुलिस अपराध नियंत्रण के बदले अभी शराबबंदी में लगी है, बावजूद शायद ही कोई ऐसा दिन गुजरता हो जब सुपौल जिले में शराब की बड़ी खेप नहीं पकड़ी जाती हो। तो आखिर सवाल उठना तो लाजिमी है कि ये शराब आती कहां से है और जिस सिस्टम से ये उपभोग करने वालों तक पहुंच रही है उसके लिए किसकी जिम्मेवारी तय की जानी चाहिए। धरना के उपरांत शिष्टमंडल द्वारा मांगों का एक ज्ञापन महामहिम राज्यपाल के नाम जिलाधिकारी को समर्पित किया गया। मौके पर प्रदीप बसेदार, रामचंद्र यादव,सुभाष कुमार यादव,मंकेश यादव, मो. जफीरुल होदा,शिवकुमार यादव, सरोज कुमार पंडित,गुलाबचंद्र दास,सूरतलाल यादव,रामानंद यादव,परमेश्वर सिंह यादव,गौतम आनंद, मिनतुल्ला खान, शिवनंदन यादव,राजीव कुमार रंजन कुमार आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.