Move to Jagran APP

एक नजर की फाइल

तेज धूप से बढ़ी उमस बढ़ी परेशानी जागरण संवाददाता सुपौल वर्षा के थमने के बाद दो दिनों से

By JagranEdited By: Published: Sat, 02 Jul 2022 12:38 AM (IST)Updated: Sat, 02 Jul 2022 12:38 AM (IST)
एक नजर की फाइल
एक नजर की फाइल

तेज धूप से बढ़ी उमस, बढ़ी परेशानी

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, सुपौल : वर्षा के थमने के बाद दो दिनों से निकल रही धूप लोगों की परेशानी बढ़ा रही है। वर्षा बाद निकलने वाली धूप से उमस भी बढ़ गई है जिससे लोग परेशान रहते हैं। शुक्रवार को भी लोगों को तेज धूप का सामना हुआ। इससे लोगों के कार्य भी प्रभावित हो रहे हैं। सर्वाधिक परेशानी किसानी कार्य में हो रही है। वर्षा होने के कारण धान की रोपाई शुरू हो गई है। खेतों में पानी जमा है और ऊपर से तेज धूप रहने के कारण मजदूर ठीक से रोपाई नहीं कर पाते हैं। खेतों में जमे पानी पर पड़ती धूप की किरणें मजदूरों के चेहरे पर पड़ती है जिससे वे झुलसता सा महसूस करते हैं। किसानों का कहना है कि थोड़ी देर काम करने के बाद मजदूर सुस्ताने लगते हैं जिससे रोपाई प्रभावित होती है। किसानों का कहना है कि वर्षा होती रहे तो इस दौरान रोपाई अच्छी होती है।

------------------------

कीचड़ सूखने से कम हुई परेशानी

जागरण संवाददाता, सुपौल : मौसम में बदलाव का फायदा खासकर स्थानीय बस स्टैंड से लेकर समाहरणालय तक जानेवाली सड़क पर शुक्रवार को दिखा। दरअसल इस सड़क में आरओबी का निर्माण हो रहा है। निर्माण कार्य जारी रहने के कारण सड़क पर मिट्टी है। बुधवार तक जमकर वर्षा हुई जिससे सड़क कीचड़मय हो गई थी। वाहनों सहित राहगीरों को इस रास्ते चलने में परेशानी हो रही थी। आवागमन में खतरा बना रहता था लेकिन दो दिनों से तेज धूप निकलने से कीचड़ सूख गए हैं जिससे परेशानी कम हुई है। हालांकि लोगों का कहना है कि वर्षा होने के बाद फिर स्थिति पहले जैसी हो जाएगी।

---------------------------

बस स्टैंड का नाला जाम

जागरण संवाददाता, सुपौल : साफ-सुथरे इस शहर में नाला की व्यवस्था सही नहीं है। नाला की व्यवस्था दुरुस्त नहीं होने के कारण बर्षा होने पर जल निकासी की समस्या बनती रहती है। नालों का लेवल ठीक नहीं होने से यह समस्या और गहरा जाती है। इधर बस स्टैंड का नाला जाम होने से वर्षा होने पर यात्रियों की परेशानी बढ़ जाती है। पानी नाले के ऊपर से बहने लगता है और गंदगी परिसर में फैल जाती है जिससे यात्री परेशान रहते हैं। हालांकि शुक्रवार को वर्षा नहीं होने से यह परेशानी नहीं हुई लेकिन बस स्टैंड में मौजूद चालकों का कहना था कि अगर नालों की नियमित सफाई हो तो यह परेशानी नहीं रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.