Move to Jagran APP

सड़कों पर लगा पानी, शहरवासियों की बढ़ी परेशानी

संवाद सहयोगी वीरपुर(सुपौल) लगातार हो रही वर्षा की वजह से वीरपुर बस स्टैंड वीरपुर-बसम

By JagranEdited By: Published: Thu, 30 Jun 2022 12:26 AM (IST)Updated: Thu, 30 Jun 2022 12:26 AM (IST)
सड़कों पर लगा पानी, शहरवासियों की बढ़ी परेशानी
सड़कों पर लगा पानी, शहरवासियों की बढ़ी परेशानी

संवाद सहयोगी, वीरपुर(सुपौल): लगातार हो रही वर्षा की वजह से वीरपुर बस स्टैंड, वीरपुर-बसमतिया रोड,भगत मोहल्ला, वीरपुर अस्पताल से बस स्टैंड जानेवाली सड़क में जलजमाव की समस्या उत्पन्न हो गई है। जिससे राहगीरों का आना-जाना मुश्किल हो गया है ।

loksabha election banner

वीरपुर नगर पंचायत ने वर्षा पूर्व ही जल निकासी के लिए सभी नालों की उड़ाही के साथ ही वैकल्पिक नालों की भी व्यवस्था की थी और दावा भी किया था कि इस बार जल जमाव से लोगों को मुक्ति दिलाने का प्रयास कामयाब होगा । क्योंकि पिछले बरसात में आमलोगों को कौन कहे शहर के खास लोगों के घरों में भी बरसात का पानी कई हफ्ते डेरा जमाए रहा। अभियंता एवं प्रशासनिक पदाधिकारियों के घरों से पानी निकालने के लिए भारी राशि खर्च कर पंप सेट के सहारे पानी निकाला गया था । जिसे नहीं दुहराना पड़े इस कवायद में नगर पंचायत जुटा हुआ है।

ईओ नगरपंचायत वीरपुर किशोर कुणाल कहते हैं कि मेरा पूरा प्रयास है कि लोगों को जलजमाव की समस्या नहीं झेलनी पडे। यदि कहीं जलजमाव होगा तो वैकल्पिक नाले का जेसीवी के सहारे निर्माण कर जलजमाव की समस्या से निजात दिलाई जाएगी । लेकिन सीमा सड़क के बनने से दो भागों में बटी कोशी कॉलोनी से जल निकासी का उचित प्रबंधन नहीं होने एवं सीमा सड़क द्वारा निर्माण किये गए नाला का ऊंचा होने के कारण जल निकासी नहीं होने से समस्या विकराल है।

पानी की निकासी नहीं होने से बस स्टैंड वीरपुर ,टेंपू स्टैंड, बसमतिया रोड़, भगत मोहल्ला ,वीरपुर अस्पताल से बस स्टैंड जानेवाली सड़क के दोनों ओर एवं सड़कों पर जलजमाव की समस्या बनी रहती है। जिससे पूरा परिसर नारकीय रहता है । साथ ही राहगीरों को आने-जाने की समस्या भी विकराल है ।

जहां आने जाने वाले यात्रियों को ठहरने की क्या बात की जाय पांव रखने में भी परेशानी झेलनी पड़ रही है।

जबकि छोटे बड़े वाहनों की बात कहे तो यत्र तत्र वाहन चालक अपने वाहन को खड़ा करते हैं।

क्योंकि बस स्टैंड में जलजमाव एवं कीचड़ होने के चलते यात्री तो परेशान है ही दूसरी तरफ वाहन चालक भी लगातार परेशान हो रहे हैं।

वही वाहन चालकों ने बताया कि कुछ दिन पूर्व ही मुख्यमंत्री का आगमन वीरपुर में हुआ था उस दिन भी जलजमाव की समस्या थी। जहां अधिकारियों के द्वारा एक घंटे में पानी को मोटर लगाकर निकाल दिया गया था । उसके बाद फिर से वही जलजमाव की समस्या बनी हुई है।

जबकि इस होकर सभी अधिकारियों का आना जाना लगा रहता है और तो और इस बस स्टैंड से सहरसा सुपौल मधेपुरा एवं पटना दिल्ली के लिए बस भी खुलती है । लेकिन इस समस्या को दूर करने वाला कोई नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.