Move to Jagran APP

किसनपुर के 1908 प्रत्याशियों की किस्मत पर लगी मुहर, एक दिसंबर को खुलेगा पिटारा

संवाद सूत्र, किशनपुर (सुपौल) : नौवें चरण के तहत किसनपुर प्रखंड क्षेत्र के 16 पंचायतों में सोमवार को

By JagranEdited By: Published: Mon, 29 Nov 2021 06:38 PM (IST)Updated: Mon, 29 Nov 2021 06:38 PM (IST)
किसनपुर के 1908 प्रत्याशियों की किस्मत पर लगी मुहर, एक दिसंबर को खुलेगा पिटारा
किसनपुर के 1908 प्रत्याशियों की किस्मत पर लगी मुहर, एक दिसंबर को खुलेगा पिटारा

संवाद सूत्र, किशनपुर (सुपौल) : नौवें चरण के तहत किसनपुर प्रखंड क्षेत्र के 16 पंचायतों में सोमवार को चुनाव शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हो गया। प्रखंड में विभिन्न पदों के 1908 प्रत्याशी चुनावी मैदान में डटे हुए थे। जिसमें ग्राम पंचायत मुखिया के 16, पंचायत समिति सदस्य के 22, जिला परिषद सदस्य के 2, वार्ड सदस्य के 218, ग्राम कचहरी के सरपंच के 16 तथा पंच के 218 पद शामिल हैं। इन सभी पदों के निर्वाचन के लिए 218 मतदान केंद्र बनाए गए थे। जिसमें 9 चलंत मतदान केंद्र शामिल थे । निष्पक्ष व भयमुक्त मतदान संपन्न कराने को लेकर प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद रही । किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए जिला प्रशासन ने फुलप्रूफ व्यवस्था कर रखी थी। जहां सभी मतदान केंद्रों पर सशस्त्र बल की तैनाती की गई थी वहीं पेट्रोलिग उड़नदस्ता टीम के अलावा जोन और सुपर जोन भी बनाए गए थे ।

loksabha election banner

प्रखंड में कड़ी सुरक्षा एवं चाक-चौबंद व्यवस्था के बीच मतदान सुबह सात बजे से प्रारंभ कर दिया गया। पंचायत चुनाव को लेकर जिले के वरीय अधिकारी भी चौकस दिखे। मतदान के समय जिलाधिकारी महेंद्र कुमार और पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार ने प्रखंड क्षेत्र का दौरा कर मतदान की स्थिति और केंद्रों का जायजा लेते दिखे। उन्होंने कतार में खड़े वोटरों से भी बातचीत की। लोगों से जानकारी लेने के बाद उन्होंने मतदान कर्मियों के साथ मौके पर मौजूद अधिकारियों को कई आवश्यक निर्देश दिया। वहीं पुलिस की गश्त भी लगातार चलती रही जबकि एसडीपीओ कुमार इन्दप्रकाश एवं एसडीएम मनीष कुमार भी बूथों का निरीक्षण करते दिखे। इस दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजामात किये गए थे। सुबह 7 बजे से ही मतदान के लिये बूथों पर मतदाताओं की भीड़ उमड़ पड़ी। गांव की सरकार चुनने के लिए मतदाताओं में जबरदस्त उत्साह देखा गया। सुबह से शाम के वक्त तक मतदाताओं ने जमकर वोट डाले। वहीं सुबह अधिक धुंध (कोहरा) रहने के बावजूद मतदान की रफ्तार धीमी नहीं रही। दोपहर बाद हल्की धूप में मतदाताओं ने जमकर मतदान किया। सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया था। लेकिन कुछ जगहों पर ईवीएम में खराबी के कारण 10 - 20 मिनट देर से मतदान शुरु हुआ। वहीं कदमपुरा-कटहारा पंचायत में पंचायत समिति सदस्य के क्रमांक और चिन्ह में अंतर रहने के कारण ढाई घंटे चुनाव बाधित रहा। जिसके बाद एसडीओ मनीष कुमार ने पहुंचकर अन्य पदों के लिए मतदान शुरू करवाया। एसडीओ ने बताया कि पंचायत समिति सदस्य के चुनाव हेतु चुनाव आयोग से दिशा निर्देश मांगा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.