Move to Jagran APP

सड़क पर उड़ती धूल बढ़ा रही परेशानी

संवाद सूत्र राघोपुर (सुपौल) प्रखंडाधीन निर्माण हो रहे एनएच 106 पर नियमित रूप से पानी का छि

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Apr 2021 12:51 AM (IST)Updated: Thu, 15 Apr 2021 12:51 AM (IST)
सड़क पर उड़ती धूल बढ़ा रही परेशानी
सड़क पर उड़ती धूल बढ़ा रही परेशानी

संवाद सूत्र, राघोपुर (सुपौल): प्रखंडाधीन निर्माण हो रहे एनएच 106 पर नियमित रूप से पानी का छिड़काव नहीं होने से राहगीरों को चलना मुश्किल हो गया है। पछुआ हवा के झोंका में एनएच 106 पर उड़ रही धूल सडक पर चल रहे लोगों के लिए मुश्किल तो है ही वहीं सडक की यह धूल सडक किनारे बसे लोगों के घर तक चली जा रही है। जिसके चलते यातायात करने वालों के साथ-साथ स्थानीय लोगों को घर में रहना भी मुश्किल हो रहा है। आलम यह है कि सड़क पर धूल उड़ने से सामने कुछ दिखाई नहीं पड़ता है। जिसके चलते हादसे भी होते रहते हैं। लेकिन सडक किनारे बसे लोग एवं राहगीरों की परेशानी से विभाग और प्रशासन पूरी तरह बेखबर हैं। ऐसा नहीं है कि स्थानीय स्तर पर लोगों ने शिकायत नहीं की है, शिकायत के बावजूद प्रशासन द्वारा कोई ठोस पहल नहीं हो पा रही है।

loksabha election banner

------------------------------------------- राघोपुर से पिपरा बाजार तक नहीं होता पानी का छिड़काव प्रखंड मुख्यालय से लेकर गणपतगंज किसान चौक,महेशपुर होते हुए पिपरा तक एनएच का कार्य प्रगति पर है,वहीं तेज धूप एवं पछुवा हवा में सडक पर डाले गये मेटेरियल सूख गए। ऐसे में अगर सडक पर

नियमित रूप से पानी का छिड़काव नहीं हुआ तो धूल का उड़ना लाजिमी है। -----------------------------------------

दुकानदारों को होती है परेशानी सडक पर उड़ती धूल राहगीरों के साथ साथ राघोपुर ,गणपतगंज, किसान चौक आदि जगह के बाजार में सड़क किनारे स्थित दुकानदार के लिए भी परेशानी का सबब बना हुआ है। दिनभर वाहनों की आवाजाही से उड़ती धूल दुकान में रखे सामान पर परत बना दिया है,जिससे दुकानदार परेशान हो चुके हैं। --------------------------------

क्या कहते हैं लोग राघोपुर नया बाजार के दवा दुकानदार संजय चौधरी, गणपतगंज के मुकेश कुमार , नवीन जैन, अनिल भंडारी, अनिल साह, अमर साह आदि दर्जनों दुकानदार एवं स्थानीय लोगों ने कहा कि नियमित पानी का छिड़काव नहीं होने से आम लोग परेशान हैं। बहुत कहने पर कभी-कभी वह भी कुछ जगहों पर पानी का छिड़काव कर खानापूर्ति कर दी जाती है। गत कई महीनों से नियमित पानी का छिड़काव नहीं हुआ है। इधर कुछ दिन पहले वर्षा होने से लोगों को राहत मिली थी,कडी धूप ,अनवरत वाहन के परिचालन से फिर लोग परेशान होने लगे हैं। ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि एक भी दिन पानी छिड़काव का कार्य ठीक से नहीं किया जाता है। जिसके चलते सड़क किनारे स्थित बस्ती के लोगों को भी काफी मुश्किल हो रही है। बाइक सवार, साइकिल सवार एवं पैदल चलने वालों के लिए तो और भी मुश्किल हो गया है। एनएच के दोनों तरफ बने घर में खाना तक खाने में परेशानी हुआ करती है। ग्रामीणों का कहना है कि अगर जल्द समस्या का समाधान नहीं हुआ तो सड़क पर उतरने के लिए बाध्य होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.