Move to Jagran APP

जिले के 3571 में से 437 मतदान केंद्रों की होगी वेब कास्टिग

विधानसभा आम चुनाव को पारदर्शी निष्पक्ष भयमुक्त व शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए व्यापक स्तर पर तकनीक का सहारा लिया जाएगा। मतदान केंद्रों की वेब कास्टिग कर मतदान की प्रक्रिया का जायजा लिया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 31 Oct 2020 07:03 PM (IST)Updated: Sat, 31 Oct 2020 07:03 PM (IST)
जिले के 3571 में से 437 मतदान केंद्रों की होगी वेब कास्टिग
जिले के 3571 में से 437 मतदान केंद्रों की होगी वेब कास्टिग

सिवान । विधानसभा आम चुनाव को पारदर्शी, निष्पक्ष, भयमुक्त व शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए व्यापक स्तर पर तकनीक का सहारा लिया जाएगा। मतदान केंद्रों की वेब कास्टिग कर मतदान की प्रक्रिया का जायजा लिया जाएगा। जिले में मौजूद 3571 मतदान केंद्रों में से 12 फीसद से अधिक मतदान केंद्रों पर वेब कास्टिग की व्यवस्था की जाएगी। जिले के सभी आठ विधानसभा क्षेत्रों के 437 केंद्रों पर होने वाले मतदान की सभी गतिविधियों का प्रसारण तीन नवंबर को होने वाले मतदान के दिन किया जाएगा। वेब कास्टिग के माध्यम से पटना में राज्य चुनाव आयोग व दिल्ली में केंद्रीय चुनाव आयोग चुनावी गतिविधियों पर नजर रखेंगे। वहीं जिला निर्वाचन पदाधिकारी के यहां बनाए गए कंट्रोल रूम में भी वेब कॉस्टिग के लिए चयनित बूथों की प्रक्रिया ऑनलाइन देखी जाएगी। इसको लेकर प्रत्येक विधानसभा क्षेत्रों में मतदान केंद्रों का चयन भी कर लिया गया है। कंप्यूटराजेशन व वेब कास्टिग कोषांग पदाधिकारी राजीव कुमार ने बताया कि वेब कास्टिग के लिए वैसे मतदान केंद्रों को चिह्नित किया गया है, जहां मतदान को लेकर दिक्कत आने की संभावना जताई जा रही थी।

loksabha election banner

सदर विधानसभा में 70 बूथों की होगी वेब कास्टिग :

राजीव कुमार ने बताया कि सबसे अधिक सदर विधानसभा में 70 मतदान केंद्रों की वेब कास्टिग की जाएगी। साथ ही अन्य सात जीरादेई विधानसभा, दरौली विधानसभा, रघुनाथपुर विधानसभा, बड़हरिया विधानसभा, गोरेयाकोठी विधानसभा तथा महाराजगंज विधानसभा क्षेत्र में चिह्नित 50-50 मतदान केद्रों की लाइव वेब कास्टिग की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.