Move to Jagran APP

महादलित बस्ती में मतदाताओं को दिया गया ईवीएम का प्रशिक्षण

प्रखंड के सुरवलिया महादलित बस्ती में सेक्टर पदाधिकारी शर्मानंद प्रसाद के नेतृत्व में बीएलओ एवं विकास मित्र की टीम द्वारा मतदाताओं को ईवीएम व वीवी पैट के माध्यम से मतदान करने का प्रशिक्षण दिया गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Oct 2020 04:57 PM (IST)Updated: Wed, 21 Oct 2020 04:57 PM (IST)
महादलित बस्ती में मतदाताओं को दिया गया ईवीएम का प्रशिक्षण
महादलित बस्ती में मतदाताओं को दिया गया ईवीएम का प्रशिक्षण

सिवान । प्रखंड के सुरवलिया महादलित बस्ती में सेक्टर पदाधिकारी शर्मानंद प्रसाद के नेतृत्व में बीएलओ एवं विकास मित्र की टीम द्वारा मतदाताओं को ईवीएम व वीवी पैट के माध्यम से मतदान करने का प्रशिक्षण दिया गया। साथ ही उन्हें मतदान के लिए जागरूक किया गया। प्रखंड के सभी सेक्टर पदाधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में जहां पिछले चुनाव में मत प्रतिशत कम रहा उस बस्ती में पहुंच ईवीएम व वीवी पैट के माध्यम से मतदाताओं को मतदान करने के प्रशिक्षण देने के साथ तीन नवंबर को अपने-अपने मतदान केंद्रों पर पहुंच मतदान करने के लिए जागरूक कर रहे हैं। प्रशिक्षण में मतदाताओं को यह बताया जाता है कि मतदान करने के दौरान मतदाता यह देख लें कि आपने जिस प्रत्याशी को वोट दिया, उसे वोट पड़ा अथवा नहीं। मत देने के बाद मतदाता को संतुष्ट होना आवश्यक है। साथ ही वोटरों को स्वतंत्र और निर्भीक होकर अपने मनचाहे उम्मीदवार को मतदान करने की अपील भी की जा रही है। इस दौरान कोई दिक्कत हो तो संबंधित पदाधिकारी से संपर्क कर सकते हैं।

loksabha election banner

--

शत प्रतिशत मतदान कराने को ले मतदाताओं को किया गया जागरूक

फोटो- 21 डीएसआइ 4

संस, महाराजगंज (सिवान) : प्रशासन द्वारा गांव-गांव में मतदाताओं के दरवाजे पर पहुंच मतदान के लिए जागरूक किया जा रहा है। इस दौरान कर्मियों ने माधोपुर पंचायत के राजकीय मध्य सह उच्च विद्यालय माधोपुर में बुधवार को ग्रामीणों को ईवीएम व वीवीपैट का प्रशिक्षण देकर शत प्रतिशत मतदान के लिए जागरूक किया गया। साथ ही उन्हें एक-एक वोट का महत्व बताया गया। ईवीएम व वीवीपैट के माध्यम से मतदान कैसे करें इसकी प्रक्रिया से ग्रामीणों को अवगत कराया गया। इस मौके पर काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.