Move to Jagran APP

एक ही रात तीन घरों से लाखों की चोरी

सिवान। शहर के महादेवा ओपी क्षेत्र मालवीय में सांसद आवास से कुछ ही दूरी पर गुरुवार की रात तीन घरों को

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Nov 2018 09:58 PM (IST)Updated: Fri, 16 Nov 2018 09:58 PM (IST)
एक ही रात तीन घरों से लाखों की चोरी
एक ही रात तीन घरों से लाखों की चोरी

सिवान। शहर के महादेवा ओपी क्षेत्र मालवीय में सांसद आवास से कुछ ही दूरी पर गुरुवार की रात तीन घरों को निशाना बनाते हुए लाखों की संपत्ति की चोरी कर ली। तीनों घर एक दूसरे से महज 100 मीटर की दूरी पर स्थित हैं। वहीं गश्त के लिए तैनात पुलिस की टीम की नाकामी सामने आई, जिस पर एक्शन लेते हुए एसपी ने महादेवा ओपी के एएसआई को सस्पेंड कर दिया।

loksabha election banner

वहीं जिन घरों में चोरी की घटनाएं हुई हैं उसमें एक पूर्व डीएसपी का मकान भी शामिल है। चोरों की गिरफ्तारी के लिए महादेवा ओपी ने श्वान दस्ता की टीम को देर शाम बुलाकर घटनास्थल की जांच कराई गई। हालांकि इससे पुलिस को कुछ खास सुराग हाथ नहीं लगा हैं।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि गुरुवार की पहला चोरी पूर्व डीएसपी वीरेंद्र नाथ तिवारी के मकान में किराये पर रहा रहे कार्यपालक अभियंता ग्रामीण कार्य विभाग सिवान 1 जितेंद्र प्रसाद के घर में हुई। यहां चोरों ने तीन कमरों का ताला तोड़कर मॉनिटर की चोरी की। जबकि मकान से आवाज आने पर चोरों ने एक शराब की बोतल व एक बर्गर को वहीं छोड़ दिया और फरार हो गए। अभियंता पटना में कार्यालय के कार्य से गए थे। इसके बाद चोरों ने उक्त मकान से महज 100 मीटर दूर दवा व्यवसायी सत्येंद्र राय के घर का ताला तोड़ कर दवा स्टोर से एक लाख पचास हजार के कीमत की दो कार्टून दवा व दो हजार रुपये नगद साफ कर दिए। तीसरी घटना कन्हैया लाल यादव के मकान में हुई। जहां ताला तोड़ कर एक सिलाई मशीन की चोरी कर ली। सूचना पाकर सुबह में पहुंची महादेवा ओपी की गश्त पार्टी ने मामलों की जांच कर अज्ञात चोरों पर प्राथमिकी दर्ज की है।

-

श्वान दस्ता की टीम ने की जांच

गुरुवार की रात्रि हुई चोरी की घटना के मामले की जांच शुक्रवार को श्वान दस्ता की टीम ने मालवीय नगर व आदर्श नगर में छठ के दिन हुई चोरी के मामले में पहुंचकर संयुक्त रूप से जांच की। टीम ने घटनास्थल पर खोजी कुत्ते के साथ जांच की।

-

गश्त में लापरवाही बरतने पर एएसआई सस्पेंड

मालवीय नगर में रात्रि गश्त महादेवा ओपी में तैनात एएसआई कमलेश्वर प्रसाद को एसपी नवीन चंद्र झा ने कार्यों में लापरवाही बरतने के आरोप में सस्पेंड कर दिया। जानकारी के अनुसार गश्त में लापरवाही बरतने के आरोप में एसपी नवीन चंद्र झा ने एएसआई कमलेश्वर प्रसाद को सस्पेंड कर दिया। रात्रि गश्त के दौरान लापरवाही बरतने के कारण मालवीय नगर में चोरी की घटना हुई।

-------

छठ पर्व के समय अक्सर चोरों की निगाह पर रहता है मालवीय नगर

पिछले वर्षों की घटनाओं को याद किया जाए तो यह साफ है कि अक्सर छठ के समय में चोरों की निगाह मालवीय नगर पर अक्सर रहती है। दो वर्ष की ही घटना है कि यहां एक साथ 12 घरों को चोरों ने छठ के समय में ही निशाना बनाया था। उस समय बहुत से किराएदार व मकान मालिक अपने अपने घरों पर छठ का पर्व मनाने के लिए गए हुए थे। इस बार भी एक साथ तीन घरों को उसी तरह से निशाना बनाया गया है। ऐसे में ठंड की शुरुआत हो रही है और चोरों ने आतंक मचाना शुरू कर दिया है।

कहते हैं थानाध्यक्ष

थानाध्यक्ष ने अमित कुमार ने बताया कि कार्यपालक अभियंता के घर में चोरी के बाद श्वान दस्ता को बुलाया गया था,मालवीय नगर व आदर्श नगर में जांच किया है। जल्द ही चोरों की गिरफ्तारी हो जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.