Move to Jagran APP

सिवान में थानाध्यक्ष एवं जमादार के खिलाफ ग्रामीणों ने एसपी को दिया आवेदन

जासं सिवान। सिसवन थाना क्षेत्र के भागर की घटना को लेकर गांव के ग्रामीणों ने मंगलवार को एसपी शैलेश कुमार सिन्हा को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 05 Jul 2022 10:05 PM (IST)Updated: Tue, 05 Jul 2022 10:05 PM (IST)
सिवान में थानाध्यक्ष एवं जमादार के खिलाफ ग्रामीणों ने एसपी को दिया आवेदन
सिवान में थानाध्यक्ष एवं जमादार के खिलाफ ग्रामीणों ने एसपी को दिया आवेदन

जासं, सिवान। सिसवन थाना क्षेत्र के भागर की घटना को लेकर गांव के ग्रामीणों ने मंगलवार को एसपी शैलेश कुमार सिन्हा को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है। ग्रामीणों ने थानाध्यक्ष एवं जमादार के खिलाफ आवेदन दिया है। ग्रामीणों ने अपने आवेदन में बताया कि हमारे गांव भागर में भगवान शंकर का प्राचीन मंदिर अवस्थित है। वहीं कृष्णकांत भारती नामक व्यक्ति जो ना कभी महंत रहा है और ना ही उसे पूजा पाठ से कोई सरोकार ही है। वह कुछ अपराधिक तत्वों से मिलकर मठ की जायदाद का अतिक्रमण कर उसे अपने स्वार्थ में लाना चाहता है। उसे देखते हुए सैकड़ों ग्रामीणों ने बिहार राज्य धार्मिक न्याय परिषद में आवेदन देकर अनुरोध किया है कि वह मठ को अपने संरक्षण में ले लें। उन लोगों के द्वारा जिलाधिकारी, सदर अनुमंडल पदाधिकारी एवं सिसवन अंचलाधिकारी को भी सूचित किया है। आरोप लगाया है कि थाना के थानाध्यक्ष एवं जमादार सुरेंद्र यादव कृष्णकांत भारती से मिले हुए है और चाहते है कि कृष्णकांत भारती मठ की जायदाद को हड़प ले। उसकी मदद करने के उद्देश्य से पुलिस द्वारा झुठा मुकदमा सिसवन थाना कांड संख्या 157 / 22 दर्ज भी किया गया है जिसमें करीब 30 नामजद एवं 80 अन्य को अभियुक्त बनाया गया है। जबकि ऐसी कोई घटना कथित घटनास्थल पर घटित नही हुई है। बच्चों के विवाद में विद्यालय में चली गोली, क्षेत्र में दहशत का माहौल

loksabha election banner

तरवारा (सिवान) : जीबी नगर थाना क्षेत्र के कर्णपुरा गांव स्थित उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय परिसर में मंगलवार की दोपहर बच्चों के विवाद में कुछ बदमाशों ने फायरिग कर दहशत फैला दी। इस मामले में प्रधानाध्यापक ओम किशोर राय ने थाना में आवेदन देकर तीन नामजद सहित 20-22 अज्ञात लोगों को आरोपित किया है।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि सोमवार को विद्यालय में पढ़ने वाले दो छात्रों के बीच आपसी विवाद को ले नोकझोंक व मारपीट हो गई थी। इसको लेकर प्रधानाध्यापक, शिक्षक व ग्रामीणों द्वारा सुलह-समझौता करा दिया गया था। इस दौरान कुछ शरारती तत्वों ने प्रधानाध्यापक को जान से मारने की धमकी भी दी थी। इस घटना को लेकर एक पक्ष के कुछ बदमाशों द्वारा विद्यालय परिसर में पहुंच दहशत फैलाने के लिए फायरिग की गई। गोली चलने की घटना को लेकर विद्यालय परिसर में अफरा-तफरी मच गई और छात्र-छात्राएं अपनी-अपनी जान बचाने के लिए भागने लगे। घटना की सूचना प्रधानाध्यापक द्वारा थाने को दी गई। पुलिस मौके पर पहुंच घटना की जानकारी ली तथा घटनास्थल से दो खोखा बरामद की है। इस मामले में थानाध्यक्ष ने थाने में आवेदन देकर तीन नामजद तथा 20-22 अज्ञात के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है। नामजद आरोपितों में महाराजगंज के बलिया निवासी अजीत कुमार, रोहित कुमार तथा मुमताज मियां शामिल हैं।

वहीं घटना की सूचना मिलते ही गोरेयाकोठी के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी केके पांडेय भी विद्यालय पहुंच घटना की जानकारी ली तथा शिक्षकों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी सूरत में विद्यालय परिसर में गोली चलाने वाले को नहीं बख्शा जाएगा। इस संदर्भ में थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार ने बताया कि आवेदन मिला है। प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही है। वहीं फायरिग की घटना को लेकर ग्रामीणों में भी आक्रोश है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.