Move to Jagran APP

ठंड बढ़ी तो कम हुई कोरोना संक्रमण की रफ्तार, मिले 44 नए मामले

जिले में हाड़कंपा रही ठंड के बीच लोगों के लिए कोरोना से जुड़ी राहत भरी खबर मंगलवार को सामने आई। जिला प्रशासन द्वारा जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार को जिले में कुल 44 कोरोना संक्रमित पाए गए। पिछले दो दिनों से कोरोना संक्रमितों के मामले से कमी देखने को मिल रही है। सभी संक्रमितों को दवा देकर होम आइसोशन में भेज दिया गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 11:12 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 11:12 PM (IST)
ठंड बढ़ी तो कम हुई कोरोना संक्रमण की रफ्तार, मिले 44 नए मामले
ठंड बढ़ी तो कम हुई कोरोना संक्रमण की रफ्तार, मिले 44 नए मामले

पेज चार लीड

loksabha election banner

ठंड के कारण जांच कराने बहुत कम पहुंच रहे लोग

- 8 प्रखंडों में 1533 लोगों की हुई जांच जाटी, सिवान : जिले में हाड़कंपा रही ठंड के बीच लोगों के लिए कोरोना से जुड़ी राहत भरी खबर मंगलवार को सामने आई। जिला प्रशासन द्वारा जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार को जिले में कुल 44 कोरोना संक्रमित पाए गए। पिछले दो दिनों से कोरोना संक्रमितों के मामले से कमी देखने को मिल रही है। सभी संक्रमितों को दवा देकर होम आइसोशन में भेज दिया गया। इसके एक दिन पूर्व सोमवार को जिले में मात्र 27 लोग ही संक्रमित मिले थे। वहीं दूसरी ओर ठंड के कारण कोरोना जांच के लिए कम ही लोग केंद्रों पर पहुंच रहे हैं। इस कारण कोरोना जांच भी प्रभावित हुई है। मंगलवार को आठ प्रखंडों में कुल 1533 लोगों की कोरोना जांच की गई। जानकारी के अनुसार दारौंदा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मंगलवार एंटीजन किट से 12 लोगों की जांच की गई। इसमें पांच लोग संक्रमित पाए गए। स्वास्थ्य प्रबंधक जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि दारौंदा में अब तक 30 संक्रमित मिले हैं। इसको लेकर अस्पताल प्रशासन अलर्ट है। वहीं दूसरी ओर बसंतपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मंगलवार को एंटीजन किट से 151 तथा आरटीपीसीआर से 81 लोगों की जांच हुई। इसमें दो लोग संक्रमित पाए गए है। रघुनाथपुर एंटीजन किट से 91 तथा आरटीपीसीआर से 66 लोगों की जांच की गई। इसमें चार लोग संक्रमित पाए गए हैं। वहीं हुसैनगंज में एंटीजन किट से 159 तथा आरटीपीसीआर से 106 लोगों की जांच में एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया। वहीं पचरुखी में एंटीजन किट से 150 तथा आरटीपीसीआर से 31 लोगों की जांच में एक व्यक्ति संक्रमित मिला। इसके अलावा गुठनी में एंटीजन किट से 160 तथा आरटीपीसीआर से 65, महाराजगंज में एंटीजन किट से 100 तथा आरटीपीसीआर से 39, नौतन में एंटीन किट से 105 तथा आरटीपीसीआर से 60 लोगों की जांच की गई। इसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जांच के दौरान सभी को कोविड गाइड लाइन का पालन करने तथा मास्क का उपयोग करने की सलाह दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.