Move to Jagran APP

धू-धू कर जल उठीं दुकानें, लाखों की संपत्ति जलकर खाक, बच गया पोस्ट आॅफिस

सिवान के मैरवा में मंगलवार की सुबह पोस्ट आॅफिस के निकट एक बिल्डिंग में आग लग गई। लपटों को देखकर वहां पहुंचे लोगों ने शोर मचाया। काबू पाते-पाते लाखों की संपत्ति जल चुकी थी।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Tue, 15 Jan 2019 11:51 AM (IST)Updated: Tue, 15 Jan 2019 12:36 PM (IST)
धू-धू कर जल उठीं दुकानें, लाखों की संपत्ति जलकर खाक, बच गया पोस्ट आॅफिस
धू-धू कर जल उठीं दुकानें, लाखों की संपत्ति जलकर खाक, बच गया पोस्ट आॅफिस

सिवान [जेएनएन]। सिवान के मैरवा बाजार में मंगलवार की सुबह उस समय अफरातफरी मच गई, जब पोस्ट आॅफिस के निकट एक बिल्डिंग में आग लग गई। आग की लपटों को देखकर वहां पहुंचे लोगों ने शोर मचाया। इसके बाद स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाया गया। आग जिस भवन में लगी थी, उसमें दूसरी मंजिल पर मैरवा पोस्ट ऑफिस भी है। 

loksabha election banner

पहले तो पोस्ट आॅफिस में ही आग लगने का शोर मचा। लेकिन गनीमत रही कि इसके पहले आग पर काबू पा लिया गया और पोस्ट आॅफिस को जलने से बचा लिया गया। आग की लपटों को देख स्थानीय थाने ने तुरंत फायर ब्रिगेड को सूचना दी। सूचना पर पहुंची दमकल की मदद से आग पर काबू पाया गया। हालांकि तब तक तीन दुकानें जल चुकी थीं। इसके बाद अग्निशमन विभाग के कर्मियों ने पोस्ट ऑफिस को जलने से रोका। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। 

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि भवन की पहली मंजिल पर एक कंप्यूटर की दुकान है, जिसमें प्रिंटर बनाने सहित अन्य उपकरण बिक्री करने का सामान रखा हुआ था। उसी दुकान में अचानक शॉर्ट सर्किट से आग लग गई और उसने तीन दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया। हालांकि इस घटना में कितना का नुकसान हुआ, संपत्ति का कितना नुकसान हुआ है, इसका आकलन अभी नहीं किया जा सका है। लेकिन कहा जा रहा है कि क्षति लाखों में है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.