Move to Jagran APP

सिवान में ठंड बढ़ने से कोरोना संक्रमितों की संख्या में आई कमी, 80 स्वस्थ होकर लौटे घर

सिवान। जिले में कोरोना संक्रमण पर इम्यूनिटी का आक्रमण जारी है। इस कारण काफी तेजी से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार ही गिरावट आ रही है। बुधवार को जिले में जितने संक्रमित मिले उससे कहीं दोगुना मरीज कोरोना को मात देकर ठीक भी हो गए। जिला स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार को 37 नए पाजिटिव केस सामने आए जबकि 80 मरीज ठीक हो गए।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 10:16 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 10:16 PM (IST)
सिवान में ठंड बढ़ने से कोरोना संक्रमितों की संख्या में आई कमी, 80 स्वस्थ होकर लौटे घर
सिवान में ठंड बढ़ने से कोरोना संक्रमितों की संख्या में आई कमी, 80 स्वस्थ होकर लौटे घर

सिवान। जिले में कोरोना संक्रमण पर इम्यूनिटी का आक्रमण जारी है। इस कारण काफी तेजी से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार ही गिरावट आ रही है। बुधवार को जिले में जितने संक्रमित मिले उससे कहीं दोगुना मरीज कोरोना को मात देकर ठीक भी हो गए। जिला स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार को 37 नए पाजिटिव केस सामने आए, जबकि 80 मरीज ठीक हो गए। आंकड़ों पर गौर करें तो अबतक जिले में 658 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। इसमें से 368 मरीज पूरी तरह से ठीक भी हो गए हैं। जबकि पहले पहले काफी कम मरीज ठीक हो रहे थे और संक्रमण की रफ्तार काफी तेज थी। इसके साथ ही जिले मं एक्टिव मरीजों की संख्या घटकर 290 हो गई है। जो भी नए संक्रमित मिल रहे हैं, उनमें शहर व सदर प्रखंड के सबसे ज्यादा है और अधिकांश संक्रमित युवा हैं।

loksabha election banner

इनसेट

ग्रामीण क्षेत्रों में ठंड के कारण कोरोना जांच की रफ्तार रही धीमी,

आठ प्रखंडों में 1413 लोगों की जांच में मिले 12 पाजिटिव

जाटी, सिवान : जिले में ठंड के कारण कोरोना जांच की रफ्तार धीमी पड़ती जा रही है। ठंड के कारण बहुत कम लोग ही केंद्रों पर कोरोना जांच कराने के लिए पहुंच रहे हैं। बुधवार को आठ प्रखंडों में मात्र 1413 लोगों की कोरोना की जांच की गई। इसमें मात्र 12 लोग पाजिटिव पाए गए। सभी संक्रमितों का दवा देकर होम आइसोलेशन में भेज दिया गया तथा कोविड गाइड लाइन का पालन करने की सलाह दी गई। जानकारी के अनुसार रघुनाथपुर अस्पताल में बुधवार को 72 लोगों की एंटीजन किट तथा 62 लोगों की आरटीपीसीआर जांच की गई। इसमें एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया। वहीं पचरुखी में 153 लोगों की एंटीजन किट तथा 52 लोगों की आरटीपीसीआर जांच की गई इसमें चार लोग संक्रमित पाए गए। नौतन में 150 लोगों की एंटीजन किट से जांच हुई, इसमें एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया जबकि महाराजगंज में 90 लोगों की एंटीजन किट एवं40 लोगों की आरटीपीसीआर जांच की गई। इसमें तीन लोग संक्रमित पाए गए। इसके अलावा दारौंदा में 15 लोगों की जांच में एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया, वहीं बसंतपुर में 180 लोगों की एंटीजन किट तथा 83 लोगों की आरटीपीसीआर जांच की गई इसमें दो व्यक्ति संक्रमित पाए गए। इसके अलावा गुठनी में 170 लोगों की एंटीजन किट एवं 74 लोगों की आरटीपीसीआर तथा हुसैनगंज में 161 लोगों की एंटीजन किट तथा 111 लोगों की आरटीपीसीआर जांच की गई। इसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.