Move to Jagran APP

मौसम विभाग लगातार कर रहा अलर्ट, डीएम ने की सजग रहने की अपील

जिले में मौसम विभाग के अनुसार अगले और दो-तीन दिनों तक भारी बारिश व वज्रपात का अनुमान है। इसको लेकर जिलाधिकारी अमित कुमार पांडेय ने अगले दो दिनों तक लोगों सतर्क रहने को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 11 Jul 2020 05:23 PM (IST)Updated: Sat, 11 Jul 2020 05:23 PM (IST)
मौसम विभाग लगातार कर रहा अलर्ट, डीएम ने की सजग रहने की अपील
मौसम विभाग लगातार कर रहा अलर्ट, डीएम ने की सजग रहने की अपील

सिवान । जिले में मौसम विभाग के अनुसार अगले और दो-तीन दिनों तक भारी बारिश व वज्रपात का अनुमान है। इसको लेकर जिलाधिकारी अमित कुमार पांडेय ने अगले दो दिनों तक लोगों सतर्क रहने को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। डीएम ने सभी बीडीओ, सीओ व अलर्ट मोड में रहने का निर्देश दिया है। साथ ही जिले के लोगों को सजग व सतर्क रहने की अपील की है। मौसम विज्ञान केंद्र पटना द्वारा वर्तमान रेडार, उपग्रह एवं अन्य प्रेक्षण के अनुसार अगले दो दिनों तक मेघगर्जन, वज्रपात एवं हल्की से भारी वर्षा का पूर्वानुमान जारी किया है। डीएम ने अगले 24 घंटे पूरी तरह अलर्ट रहने के लिए सभी बीडीओ व सीओ को निर्देश दिया है। जिले के लोगों को नदियों के किनारे एवं जलजमाव वाले क्षेत्रों से दूर रहने के साथ बच्चों को भी इन क्षेत्रों से दूर रखने के लिए निगरानी करते रहने की बात कही है। संभव हो तो वर्षा के समय घर से बाहर न निकलने की सलाह दी गई है। वज्रपात से बचाव के पूर्व सूचना के लिए इंद्रवज्र एप डाउनलोड करने को की बात उन्होंने कही है। साथ ही आपदा की स्थिति में किसी भी प्रकार की सहायता एवं सूचना के लिए जिला आपातकालीन संचालन केंद्र के दूरभाष संख्या-06154-242000, 242001,242003,242004,242007 तथा 242008 पर संपर्क किया जा सकता है। जिला स्तर पर आम लोगों के सहायता के लिए जिला आपातकालीन संचालन केंद्र 24 घंटे सेवा में रहेगा।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.