Move to Jagran APP

बिहार में बाहुबली नेता ने इस तरह से दी PhD परीक्षा, सोशल मीडिया पर छायी सेल्फी

सिवान जिले कें बाहुबली नेता अजय सिंह पीएचडी की परीक्षा देने पहुंचे और परीक्षा हॉल में सेल्फी ली और उसे फेसबुक पर डाल दिया। ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं।

By Kajal KumariEdited By: Published: Fri, 08 Feb 2019 01:04 PM (IST)Updated: Sat, 09 Feb 2019 09:22 AM (IST)
बिहार में बाहुबली नेता ने इस तरह से दी PhD परीक्षा, सोशल मीडिया पर छायी सेल्फी
बिहार में बाहुबली नेता ने इस तरह से दी PhD परीक्षा, सोशल मीडिया पर छायी सेल्फी

सिवान, जेएनएन। जहां बिहार की इंटरमीडिएट की परीक्षा के नए कानून के तहत परीक्षार्थियों को जूता-मोजा परीक्षाकेंद्र के बाहर ही खोलकर अंदर जाने के लिए कहा गया है, परीक्षाकेंद्र पर थोड़ी देर से पहुंचने वाले परीक्षार्थियों को अंदर प्रवेश नहीं दिया जा रहा तो वहीं बाहुबली नेता नियम-कानून को ताक पर रखकर परीक्षा हॉल में ली गई सेल्फी को फेसबुक पर डाला है।

loksabha election banner

सिवान जिले के दरौंदा से जदयू विधायक कविता सिंह के पति और इलाके के बाहुबली नेता अजय सिंह की एक तस्वीर सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रही है। तस्वीर उस वक्त की है जब अजय सिंह 4 फरवरी को  छपरा के राजेंद्र कॉलेज में पीएचडी की परीक्षा देने आए थे लेकिन परीक्षा केंद्र के अंदर उन्होंने अपने मोबाइल से सेल्फी ली और सोशल मीडिया में अपलोड कर दिया जिसे परीक्षा केंद्र के अंदर की तमाम कुव्यवस्थाएं बाहर आ गईं।

सोशल मीडिया में उनकी तस्वीर काफी तेजी से वायरल हो गई है और यह दावा किया जा रहा है कि परीक्षा में जमकर कदाचार किया गया है। परीक्षा केंद्र से ली गई सेल्फी ने जहां पीएचडी जैसी प्रतिष्ठित परीक्षा पर सवाल खड़े कर दिए हैं वहीं जय प्रकाश विश्वविद्यालय के कुलपति ने भी इस मामले को काफी गंभीरता से लेते हुए पूरे प्रकरण की जांच के आदेश दे दिए है।

परीक्षा केंद्र के अंदर कई छात्र छात्राओं के द्वारा मोबाइल के उपयोग के तस्वीर को कुलपति ने गंभीर विषय बताते हुए कहा है कि वे इस मामले की जांच कराएंगे और अगर यह सेल्फी परीक्षा केंद्र के भीतर की होगी तो निश्चित तौर पर पीएचडी की परीक्षा रद कर दी जाएगी।

जय प्रकाश विश्वविद्यालय के कुलपति ने भी इस मामले को काफी गंभीरता से लिया है। कुलपति ने अपने मोबाइल पर वायरल तस्वीर देखने के बाद पूरे प्रकरण की जांच का आदेश दिया है। साथ ही उन्होंने परीक्षा केंद्र के अंदर कई छात्र-छात्राओं के द्वारा मोबाइल उपयोग करते हुए तस्वीर को काफी गंभीर विषय भी बताया है।

परीक्षा के दौरान सेल्फी लेने के बाद अजय सिंह ने अपने फेसबुक अकाउंट पर अपलोड किया था जिसके बाद राष्ट्रीय जनता दल ने अपने फेसबुक पेज पर इस पर कमेंट भी किया है। लिखा है कि बिहार में बहार है। परीक्षा चल रही है और सत्ता का हनक देखिए, बेशर्मी की ठसक देखिए। 

परीक्षा के बीच हंसी ठट्ठा, एफबी पोस्ट तो चल ही रहा था, अगर वहीं नाच-गाने और खाना पकाने-खाने का भी प्रबंध हो जाता तो पिकनिक में अपनी आत्मा तृप्त करने खुद अंतरात्मा बाबू नीतीश कुमार भी पधारते। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.