Move to Jagran APP

इब्राहिम की हत्या करने वाला आजम गिरफ्तार

सिवान। नगर थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर इस्लामिया नगर में गुरुवार को हुई एक युवक की हत्या मामले में पु

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Jun 2018 09:21 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jun 2018 09:21 PM (IST)
इब्राहिम की हत्या करने वाला आजम गिरफ्तार
इब्राहिम की हत्या करने वाला आजम गिरफ्तार

सिवान। नगर थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर इस्लामिया नगर में गुरुवार को हुई एक युवक की हत्या मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपित आजम को गुरुवार की देर रात गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार होने के बाद पुलिस ने उसे शुक्रवार को न्यायालय में प्रस्तुत किया जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। वहीं पुलिस ने घटनास्थल से कुछ ही दूरी पर एक लोडेड पिस्टल को भी बरामद किया है। पिस्टल के मैगजीन से तीन ¨जदा कारतूस को बरामद किया गया है। वहीं इससे पहले पुलिस ने गुरुवार की रात आजम के परिवार के चार सदस्यों को हिरासत में लिया था। इसके बाद रात में आजम की गिरफ्तारी हुई। घटना के बाद से ही मोहल्ले में सन्नाटा पसरा हुआ है।

loksabha election banner

तार खींचने को लेकर प्रो. शमी अख्तर के घर हुई थी बैठक

मिली जानकारी के अनुसार तार खींचने को लेकर इब्राहिम और आजम के बीच पूर्व से ही विवाद चल रहा था। इसी को लेकर गुरुवार को मोहल्ले के प्रो. शमी अख्तर के घर मोहल्ले के कुछ लोगों के साथ बैठक हुई। बैठक में दोनों के बीच एक बार फिर से विवाद बढ़ गया। विवाद बढ़ने के बाद लोगों ने दोनों को वहां से अपने अपने घर भेज दिया। घर भेजने के बाद सभी लोग वहां से चले गए, लेकिन थोड़ी देर के बाद फिर से दोनों एक दूसरे की जान लेने के लिए आतूर हो गए और देखते ही देखते इब्राहिम उर्फ ¨रकू की हत्या आजम ने कर दी।

हत्या के पूर्व इब्राहिम ने की थी आजम की पिटाई, फिर की फाय¨रग

आजम के परिजन और मोहल्लेवासियों के अनुसार जब प्रो. शमी अख्तर के घर तार खींचने को लेकर बैठक हुई थी तो दोनों में विवाद हो गया। विवाद के बाद जब लोगों ने दोनों को उनके घर जाने को कहा तो इब्राहिम अपने घर गया वहां जाने के बाद उसने घर में रखे पिस्टल को अपने साथ लाया वहीं दूसरी तरफ आजम ने भी अपने साथ एक पिस्टल लाया।

इब्राहिम अपने बाइक पर सवार होकर अपने घर से चला और आजम दूसरी तरफ अपनी बाइक पर शमी अख्तर को बैठाकर अपने साथ ला रहा था। तभी घर से कुछ ही दूरी पर दोनों का आमना सामना हुआ। यहां बाइक से उतरने के बाद दोनों में हाथापाई हुई। हाथापाई के बाद इब्राहिम ने पिस्टल के बट से आजम के आंख पर वार कर फाय¨रग करने की कोशिश की लेकिन इब्राहिम के पिस्टल से गोली नहीं निकली और इसी बीच आजम ने नजदीक से इब्राहिम के सीने में गोली दाग दी। जिससे उसकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई। इसके बाद आजम ने अपने पिस्टल को पास के झाड़ी में फेंक दिया।

बरामद पिस्टल किसकी जांच का विषय

इस हत्याकांड में एक नया मोड़ आ गया है। आजम और मोहल्ले के कुछ लोगों के अनुसार दोनों में मारपीट के बाद दोनों ने एक दूसरे पर पिस्टल ताना था। पिस्टल पहले इब्राहिम ने निकाला और फाय¨रग करने की कोशिश की, लेकिन गोली उसके चैंबर में फंस गई। इसी बीच मौका पाकर आजम ने इब्राहिम को मौत के घाट उतार दिया।

अब ऐसे में दोनों के पास पिस्टल थी। पुलिस ने मौके से एक पिस्टल और तीन ¨जदा कारतूस बरामद किया। अब यह पिस्टल हत्या में प्रयुक्त हुई है या नहीं यह जांच का विषय है। हालांकि इस मामले में पुलिस कुछ भी बताने से पूरी तरह से इन्कार करती है।

वारदात पास के जनरल स्टोर पर लगी सीसी कैमरे में हुई कैद

इब्राहिम हत्याकांड की हर गतिविधि पास के ही एक जनरल स्टोर के बाहर लगी सीसी कैमरे में कैद हुई। जिसके फुटेज को पुलिस ने जब्त कर लिया। परिजनों की माने तो सीसी कैमरे में पूरी वारदात कैद हुई है।

एक महीने से ठप पड़ा है तार खींचने का काम

बता दें कि मोहल्ले में कवर वायर लगाने का काम पिछले एक महीने से ठप पड़ा हुआ है। आजम ने कई बार तार को अपने घर तक लाने का प्रयास किया लेकिन बार बार इब्राहिम के विरोध के कारण तार उसके घर के एक छोर से दूसरी छोर तक नहीं खींचा गया। इसी को लेकर गुरुवार को प्रो. शमी के घर बैठक थी। जिसमें उपजा विवाद इब्राहिम की मौत पर जाकर रुका।

सिसवन ढाला पर फोर्स की तैनाती

घटना के बाद से पुलिस अधीक्षक नवीन चंद्र झा ने सिसवन ढाला पर अतिरिक्त फोर्स की तैनाती कर दी है। सिसवन ढाला पर अब फोर्स की तैनाती हमेशा रहेगी।

वार्ड पार्षद के चुनाव में थी आजम की मां प्रत्याशी

बता दें कि पूर्व में आजम की मां वार्ड पार्षद का चुनाव लड़ी थीं। लेकिन इस चुनाव में भी इब्राहिम ने उनका विरोध किया था। इसके बाद से ही दोनों में अंदरुनी विवाद चलता रहता था। जबकि मोहल्ले में रहने के कारण दोनों एक साथ घूमते फिरते थे। वहीं सूत्रों की माने तो दोनों जमीन खरीद फरोख्त का काम भी करते थे।

वर्चस्व को लेकर भी रहती थी तनातनी

बात दें कि एक ही मोहल्ले में रहने वाले आजम और इब्राहिम में हमेशा वर्चस्व को लेकर विवाद रहता था। दोनों चाहते थे कि इस्लामिया मोहल्ले में इनका दबदबा रहे। इसको लेकर पूर्व में कई बार दोनों के बीच कहासुनी हुई थी। जबकि दोनों एक दूसरे को पछाड़ने में लगे रहते थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.