Move to Jagran APP

सिवान में दारोगा भर्ती की प्रारंभिक परीक्षा में पकड़ा गया एक मुन्ना भाई

सिवान। रविवार को बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग द्वारा पुलिस अवर निरीक्षक और प्रारक्ष अवर निरीक्षक पदों की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा शहर के 11 केंद्रों पर दो पाली में शांतिपूर्वक व कदाचारमुक्त माहौल में संपन्न हो गई। इस दौरान पहली पाली में आकोपुर स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल में बनाए गए परीक्षा केंद्र से एक मुन्ना भाई को जांच के क्रम में पकड़ा गया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 26 Dec 2021 09:21 PM (IST)Updated: Sun, 26 Dec 2021 09:21 PM (IST)
सिवान में दारोगा भर्ती की प्रारंभिक परीक्षा में पकड़ा गया एक मुन्ना भाई

सिवान। रविवार को बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग द्वारा पुलिस अवर निरीक्षक और प्रारक्ष अवर निरीक्षक पदों की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा शहर के 11 केंद्रों पर दो पाली में शांतिपूर्वक व कदाचारमुक्त माहौल में संपन्न हो गई। इस दौरान पहली पाली में आकोपुर स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल में बनाए गए परीक्षा केंद्र से एक मुन्ना भाई को जांच के क्रम में पकड़ा गया। केंद्रों पर दोनों पालियों में परीक्षार्थियों को परीक्षा शुरू होने से एक घंटे पूर्व परीक्षा केंद्र में प्रवेश कराया गया। लिखित परीक्षा में दोनों पालियों को मिलाकर 13 हजार 976 अभ्यर्थियों को शामिल होना था, इसमें 8662 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए, जबकि 5314 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। बता दें कि पहली पाली में 6988 में 4271 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए, जबकि 2117 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। वहीं दूसरी पाली में 6988 अभ्यर्थियों में 4391 उपस्थित रहें, जबकि 2597 अनुपस्थित रहे। पहली पाली में जहां सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक हुई। वहीं दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर दो बजे से चार बजे तक ली गई।

loksabha election banner

प्रवेश द्वार पर हीं किया जा रहा था थर्मल स्क्रीनिग :

परीक्षा केंद्र में प्रवेश के पूर्व वैश्विक महामारी कोविड 19 को ध्यान में रखते हुए निर्धारित गाइडलाइन के अनुसार अभ्यर्थियों को शारीरिक दूरी का अनुपालन कराते हुए उनकी थर्मल स्क्रीनिग की जा रही थी। बिना मास्क लगाए परीक्षार्थियों को मास्क देकर ही परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने की अनुमति दी जा रही थी। परीक्षा कक्ष के अंदर किसी भी प्रकार की लिखित सामग्री, प्रवेश पत्र पर कोई लेख, सादा कागज, क्लिपबोर्ड, स्लाइड रूप, बैग, मोबाइल फोन, ब्लू टूथ, वाह्टसअप, कैलकुलेटर या अन्य कोई इलेक्ट्रॉनिक यंत्र ले जाने की अनुमति नहीं थी। वहीं महिला अभ्यर्थियों को हेयर क्लिप, हेयर बैंड, आदि ले जाने पर रोक थी। इसकी जांच वीक्षकों द्वारा परीक्षार्थियों के परीक्षा केंद्र में प्रवेश के दौरान की जा रही थी। वहीं परीक्षा को शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराए जाने को लेकर सभी परीक्षा केंद्रों पर दंडाधिकारी के साथ पुलिस अधिकारी सहित पुलिस बल की तैनाती की गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.