Move to Jagran APP

सोनबरसा के फतहपुर में वैक्सीनेशन को लेकर दो पक्षों में हिसक झड़प, चार जख्मी

सीतामढ़ी। मेगा टीकाकरण अभियान के दौरान मधेसरा पंचायत अंतर्गत फतहपुर स्थित मध्य विद्यालय पठानटोल केंद्र पर भारी हंगामा हुआ।

By JagranEdited By: Published: Wed, 01 Sep 2021 12:21 AM (IST)Updated: Wed, 01 Sep 2021 12:21 AM (IST)
सोनबरसा के फतहपुर में वैक्सीनेशन को लेकर दो पक्षों में हिसक झड़प, चार जख्मी
सोनबरसा के फतहपुर में वैक्सीनेशन को लेकर दो पक्षों में हिसक झड़प, चार जख्मी

सीतामढ़ी। मेगा टीकाकरण अभियान के दौरान मधेसरा पंचायत अंतर्गत फतहपुर स्थित मध्य विद्यालय पठानटोल केंद्र पर भारी हंगामा हुआ। दो पक्षों में भिड़ंत हो गई। फतहपुर में वैक्सीनेशन को लेकर दो पक्षों में हिसक झड़प में निवर्तमान मुखिया सदरे आलम के पुत्र नूर अली खान, भाई आफताब आलम खान तथा दूसरे पक्ष के नसरुद्दीन खान व उनके समर्थक मेहनाज खान जख्मी हो गए। भारी भीड़ के बीच आधार कार्ड जमा करने व टीका लगाने के कार्य में पक्षपात पूर्ण रवैया अपनाने को लेकर एक ही समुदाय के दो पक्ष आपस में भिड़ गए जिससे केंद्र पर अफरातफरी मच गई। हाथापाई होने लगी। मौके पर बीडीओ ओमप्रकाश, सीओ अशोक कुमार, थानाध्यक्ष रविद्र कुमार पहुंच गए और समझा-बुझकर शांत करा दिया। बताया गया है कि पदाधिकारियों के जाने के बाद पुन: गांव के वार्ड संख्या दो में दोनों पक्षो के बीच भिड़ंत हुई। जिसमें चार लोग जख्मी हो गए। एक पक्ष के लोगो ने दूसरे पर धारदार हथियार से जानलेवा हमले का आरोप लगाया। बीडीओ ने बताया कि दो पक्षों के बीच हुई मारपीट से वैक्सीनेशन का कोई संबंध नहीं है। उनके बीच मामला आपसी वर्चस्व का है। इधर गंभीर रूप से जख्मी निवर्तमान मुखिया के भाई आफताब आलम खान एवं पुत्र का पीएचसी सोनबरसा में इलाज के बाद मुजफ्फरपुर रेफर किया गया है। निवर्तमान मुखिया का कहना है कि दो पक्षों के बीच मारपीट की वास्तविकता यही है कि वैक्सीनेशन के दौरान जुटी भीड़ में आगे आने वाले का नंबर पीछे और पीछे वाले का नंबर आगे किए जाने के कारण यह नौबत आई। धक्का-मुक्की व अव्यवस्था के बीच रुन्नीसैदपुर में किसी तरह टीकाकरण, 33 पंचायतों के लिए महज आठ हजार वैक्सीन रुन्नीसैदपुर। कोरोना की तीसरी लहर की संभावना के मद्देनजर मंगलवार को प्रखंड के सभी 33 पंचायतों में एक साथ मेगा वैक्सीन ड्राइव चला। धक्का-मुक्की व अव्यवस्था के बीच किसी प्रकार से वैक्सीनेशन पूरा हो सका। वैक्सीन के अभाव में आधे से अधिक लोगों को बैरंग वापस होना पड़ा। बीडीओ धनंजय कुमार, सीओ संतोष कुमार सिंह व थानाध्यक्ष विजय कुमार यादव की टोली दिनभर वैक्सीनेशन केंद्रों पर पहुंचकर भीड़ को संभालने में लगी रही। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अमृत किशोर के अनुसार, मेगा शिविर के लिए कुल 08 हजार डोज उपलब्ध हुई। भीड़ के आगे इतनी कम मात्रा में वैक्सीन की उपलब्धता अफरा -तफरी व धक्का-मुक्की का कारण बनी। उत्क्रमितउच्च विद्यालय बलिगढ़ समेत प्रखंड के करीब एक दर्जन से अधिक केंद्रों पर धक्का-मुक्की की स्थिति बनी थी। भीड़ की अफरातफरी में लाइन में खड़े लोग कोरोना गाइडलाइन की पूरी तरह से धज्जियां उड़ाते नजर आए। किसी के चेहरे मास्क से ढंके नहीं थे। शारीरिक दूरियां बिल्कुल नहीं थी।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.