Move to Jagran APP

छठा चरण भी शांतिपूर्ण, मेजरगंज में 63 तो बेलसंड में 58 प्रतिशत पड़े वोट

सीतामढ़ी। पंचायत आम निर्वाचन का छठा चरण बुधवार को बेलसंड एवं मेजरगंज में शांतिपूर्ण संपन्न हो गया। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच उत्सव एवं उत्साह के वातावरण में पांच बजे अपराह्न तक बेलसंड में 58 प्रतिशत तो मेजरगंज में 63 प्रतिशत मतदान हुआ।

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Nov 2021 11:58 PM (IST)Updated: Wed, 03 Nov 2021 11:58 PM (IST)
छठा चरण भी शांतिपूर्ण, मेजरगंज में 63 तो बेलसंड में 58 प्रतिशत पड़े वोट
छठा चरण भी शांतिपूर्ण, मेजरगंज में 63 तो बेलसंड में 58 प्रतिशत पड़े वोट

सीतामढ़ी। पंचायत आम निर्वाचन का छठा चरण बुधवार को बेलसंड एवं मेजरगंज में शांतिपूर्ण संपन्न हो गया। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच उत्सव एवं उत्साह के वातावरण में पांच बजे अपराह्न तक बेलसंड में 58 प्रतिशत तो मेजरगंज में 63 प्रतिशत मतदान हुआ। बेलसंड में नौ पंचायतों के 122 बूथ तो मेजरगंज की आठ पंचायतों के 274 बूथों पर मतदान हुआ। बेलसंड में 1058 तो मेजरगंज में 1006 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला मतदाताओं ने ईवीएम व बैलेट बॉक्स में कैद कर दिया है। अब यहां 13 नवंबर को पिटारा खुलेगा तो उनकी किस्मत का फैसला होगा। महिला मतदाताओ में भारी उत्साह रहा। बेलसंड में 58 प्रतिशत, मेजरगंज में 63 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान किया है। वही बेलसंड में 54 प्रतिशत पुरुष तो महिला 62 प्रतिशत जबकि, मेजरगंज में 55 प्रतिशत पुरुष तो 71 प्रतिशत महिला मतदाताओं ने मतदान किया। कई मतदान केंद्रों पर टीकाकरण की व्यवस्था की गई थी। जिलाधिकारी सुनील कुमार यादव एवं पुलिस अधीक्षक हर किशोर राय स्वयं पूरे दिन मतदान केंद्रों का जायजा लेते रहे। राज्य निर्वाचन आयोग से प्रतिनियुक्त प्रेक्षक भी क्षेत्रभ्रमण कर मतदान केंद्रों का ले रहे थे जायजा। बायोमेट्रिक सिस्टम से फर्जी वोटरों पर कड़ी नजर रखी जा रही थी। ये चुनाव अगले चरण के लिए बड़ा संदेशा भी था। पुलिस व प्रशासन के लिए भी इम्तिहान की घड़ी थी और आम लोगों का भरोसा जीतने की चुनौती भी। मगर, सब शांति-शांति गुजर गया। सबने राहत की सांस ली। अपराह्न पांच बजे तक बथनाहा में लगभग 54 फीसद एवं बोखड़ा में 55 फीसद मतदान हुआ। दोनों प्रखंडो में विभिन्न पदों के लिए कुल 4142 प्रत्याशी मैदान में हैं। बथनाहा में 313 एवं बोखड़ा में 160 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। बोखड़ा में 89063 मतदाता तो बथनाहा में 172186 मतदाता हैं।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.