Move to Jagran APP

कालाबाजारी रोकने को 607 जगहों पर छापेमारी, ड्रोन कैमरे से लॉकडाउन की निगरानी

सीतामढ़ी। आवश्यक वस्तुओं की कमी नहीं होने देने का डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा लगातार आश्वासन दे रही हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Apr 2020 12:21 AM (IST)Updated: Tue, 07 Apr 2020 06:17 AM (IST)
कालाबाजारी रोकने को 607 जगहों पर छापेमारी, ड्रोन कैमरे से लॉकडाउन की निगरानी
कालाबाजारी रोकने को 607 जगहों पर छापेमारी, ड्रोन कैमरे से लॉकडाउन की निगरानी

सीतामढ़ी। आवश्यक वस्तुओं की कमी नहीं होने देने का डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा लगातार आश्वासन दे रही हैं। बावजूद, शहर में हाहाकार की स्थिति है। आपूर्ति के अधिकारियों द्वारा खाद्यान्न, पेट्रोल पंप, गैस एजेंसी, जन वितरण प्रणाली की दुकानों पर नजर रखने की बात कही जा रही है। प्रशासन की तरफ से कहा जा रहा है कि गैस की किल्लत नहीं हो इसके लिए कई गैस एजेंसियों के गोदामों एवं कार्यालयों पर पहुंचकर अधिकारियों ने भौतिक सत्यापन किया है। आपूर्ति चेन को बनाए रखने एवं कालाबाजारी-जमाखोरी के विरूद्ध लगातार अभियान चलाया जा रहा है। मगर, दावे व हकीकत जुदा हैं। आवश्यक वस्तुओं की कमी नहीं होने देने के लिए डीएम ने की बैठक डीएम ने इस निमित बैठक की। आवश्यक वस्तुओं की कोई कमी न हो इसके लिए लगातार अभियान चलाते रहने को कहा। उन्होंने बताया कि अभी तक इस संबंध में 607 छापेमारी की जा चुकी है। हालांकि, छापेमारियों में क्या कुछ हुआ इसके बारे में कुछ नहीं बताया। बैठक में एसपी अनिल कुमार, डीडीसी प्रभात कुमार, एडीएम मुकेश कुमार, डीएसओ अरविद मिश्रा, डॉ. आरके यादव, डीपीआरओ परिमल कुमार, आपदा प्रभारी शशिकांत, डीआईओ मुकेश कुमार, ओएसडी प्रभात भूषण, डीसीएलआर संजय कुमार आदि उपस्थित थे। उधर, एसडीओ कुमार गौरव, एसडीपीओ डॉ. कुमार वीर धीरेंद्र, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी दीपक झा, डुमरा बीडीओ मुकेश कुमार, प्रशिक्षु एसडीओ रोचना माद्री ड्रोन कैमरे चलवाकर लॉकडाउन की निगरानी में जुटे रहे। शहर के गांधी चौक, मुरगिया चक, चकमहिला, जानकी स्थान आदि जगहों पर ड्रोन कैमरे से निगरानी की जा रही है। इन अफसरों ने गरीब बस्ती में भूखे लोगों को भोजन के पैकेट भी वितरित किए।

loksabha election banner

लॉकडाउन का नहीं हो रहा सख्ती से पालन

सीतामढ़ी: लॉकडाउन में घरों से बाहर नहीं निकलने की पाबंदी का सोमवार को धज्जियां उड़ती हुई दिखीं। प्रशासन की सख्ती का भी कुछ खास असर नहीं दिखा। प्रशासन की ओर से सख्ती में ढील नजर आ रही है। सड़कों पर चहल-पहल दिनभर बनी रही। मोहल्लों और सड़कों पर पुलिस का पहरा तो रहा मगर कोई सख्ती दिखाई नहीं पड़ी। कई जगह बाजार खुले रहे। फल आदि की दुकानों पर शारीरिक दूरी का ख्याल नहीं रखा जा रहा। मांस-मुर्गा की दुकानों पर बेतहाशा भीड़ उमड़ रही। सात रुपये से प्रति किलोग्राम की दर से मांस की बिक्री हो रही। सीतामढ़ी व डुमरा के बाजार में इन दुकानों पर भीड़ नजर आई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.