Move to Jagran APP

सरस्वती पूजा पैकेज : वर दे वीणावादिनी वर दे! विद्या-बुद्धि से सबकी झोली भर दे

सीतामढ़ी। विद्या की अधिष्ठात्री देवी मां शारदा की पूजा की तैयारी पूरी कर ली गई है। बुधवार को श्रद्धा एवं भक्तिभाव से विद्या की अधिष्ठात्री देवी मां सरस्वती की पूजा-अर्चना धूमधाम से की जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Thu, 30 Jan 2020 12:10 AM (IST)Updated: Thu, 30 Jan 2020 06:13 AM (IST)
सरस्वती पूजा पैकेज : वर दे वीणावादिनी वर दे! विद्या-बुद्धि से सबकी झोली भर दे
सरस्वती पूजा पैकेज : वर दे वीणावादिनी वर दे! विद्या-बुद्धि से सबकी झोली भर दे

सीतामढ़ी। विद्या की अधिष्ठात्री देवी मां शारदा की पूजा की तैयारी पूरी कर ली गई है। बुधवार को श्रद्धा एवं भक्तिभाव से विद्या की अधिष्ठात्री देवी मां सरस्वती की पूजा-अर्चना धूमधाम से की जाएगी। बुधवार देरशाम तक सरस्वती की प्रतिमा पूजा पंडलों में स्थापित हो गई। पूजा मंडप को दुल्हन की तरह सजाया गया है। गुरुवार की अल सुबह से ही वर दे वीणा वादिनी का वंदन शुरू हो जाएगा। विद्यालयों में पूजा को ले अवकाश घोषित किया गया है। छात्रों में सरस्वती पूजा को लेकर खासा उत्साह है। स्कूलों, कोचिग सेंटर और हॉस्टलों में भी जबरदस्त तैयारी दिख रही है। प्रशासन ने पूजा को शांति पूर्वक संपन्न कराने के लिए सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किए हैं। जगह जगह दंडाधिकारी व सुरक्षा बल की तैनाती की गई है। साथ ही पूजा कमेटियों को भी सख्त निर्देश दिए गए हैं। जिससे की शांति व्यवस्था प्रभावित न हो सके।

loksabha election banner

---------------------------

पूजनोत्सव को लेकर मैं जबरदस्त उत्साहित हूं। मां से यहीं कहूंगी-'वर दे, वीणावादिनि वर दे ! प्रिय स्वतंत्र-रव अमृत-मंत्र नव भारत में भर दे !'

खुशबू कुमारी

छात्रा, बीसीए, एसआरके गोयनका कॉलेज।

-------------------------------------

विद्या की देवी मां सरस्वती की पूजा सभी छात्रों के लिए काफी हर्षोल्लास का वातावरण के साथ ज्ञान लेकर साल में एक बार आती है। सभी छात्र काफी उत्सुक होकर इस दिन का इंतजार करते हैं। और उनकी आराधना में डूब जाते हैं।

जूही कुमारी

छात्रा, प्रिया रानी डिग्री कॉलेज -------------------------------------

मां शारदे हर साल बसंत ऋतु के साथ छात्रों में शिक्षा की अलख जगाने एवं ज्ञान देने के लिए आती हैं। हम पूरी श्रद्धा से पूजा अर्चना कर मां सरस्वती से विद्या मांगते हैं। साथ ही मां का आशीर्वाद पाने के लिए पूजाकर प्रसाद ग्रहण करते हैं।

राहुल कुमार

स्नातक छात्र, आरएसएस साइंस कॉलेज

------------------------------------- मां सरस्वती का कहीं कोई मंदिर नहीं दिखता है। छात्रों को यह देखकर काफी दुख होता है। फिर भी मां सरस्वती की प्रतिमा बनवाकर जगह-जगह सभी विद्या की देवी मां शारदे की पूजा-अर्चना में कोई कसर नहीं छोड़ते। पूरे मनोभाव से उनकी आराधना करते हैं।

चांदनी कुमारी

छात्रा, स्नातक प्रथम खंड, आरएसएस महिला कॉलेज

-------------------------------------

मां सरस्वती की आराधना में पूरे मन से लगा हूं। उनकी कृपा बनी रहे, इसलिए पूरी श्रद्धा एवं उल्लास के साथ पूजा की तैयारी की है। हम सबमें गजब का उत्साह है।

अर्जुन झा चीकू

छात्र स्नातक द्वितीय खंड, एसआरके गोयनका कॉलेज

-----------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.