Move to Jagran APP

नेहा राठौर बनीं यूथ आइकॉन, अब युवाओं को मुहैया कराएंगी उनका मुकाम

जगत जननी मां जानकी की जन्मभूमि सीतामढ़ी प्रतिभा के मामले में काफी उर्वर है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Oct 2020 12:18 AM (IST)Updated: Mon, 19 Oct 2020 05:11 AM (IST)
नेहा राठौर बनीं यूथ आइकॉन, अब युवाओं को मुहैया कराएंगी उनका मुकाम
नेहा राठौर बनीं यूथ आइकॉन, अब युवाओं को मुहैया कराएंगी उनका मुकाम

सीतामढ़ी। जगत जननी मां जानकी की जन्मभूमि सीतामढ़ी 'प्रतिभा' के मामले में काफी उर्वर है। यहां की कई बेटे-बेटियों ने अपनी प्रतिभा से देश-दुनिया मे सीतामढ़ी का नाम रौशन किया है। उन्हीं में एक है नेहा राठौर। वह सीतामढ़ी जिले के रुन्नीसैदपुर थानान्तर्गत गाढ़ा गांव की रहने वाली हैं। नेहा राठौर मिस बिहार-2014 प्रतियोगिता की विजेता रही हैं। बिहार के इस सबसे बड़े मॉडलिग और ब्यूटी कॉन्टेस्ट की विजेता बनकर नेहा ने सनसनी फैला दी थी। उसके बाद मिस इंडिया -2015 के ग्रैंड फिनाले में नेहा राठौड़ पहुंची। पुन: नेहा मिस यूनिवर्स-दिवा के ग्रैंड फिनाले में पहुंचीं। उनकी वेब सीरीज फिल्म भी रिलीज हुई है। नेहा का कहना है कि उनको कई फिल्मों व मॉडलिग से कई ऑफर आए हैं जिनपर विचार कर रही हैं। इस प्रकार सीतामढ़ी की इस बिटिया ने नारी सशक्तीकरण की मिसाल पेश की। -----------------------------

loksabha election banner

रुन्नीसैदपुर प्रखंड के गाढ़ा गांव की रहने वाली हैं नेहा राठौर

नेहा राठौड़ जिले के रुन्नीसैदपुर प्रखंड के गाढ़ा गांव ( वाया मानिक चौक) की निवासी हैं। उनका जन्म 13 जून, 1995 को हुआ है। उनके पिता का नाम अभय कुमार सिंह और माता का नाम रेखा सिंह है। पिता रिटायर्ड आर्मी ऑफिसर हैं। वह बताती हैं कि पापा आर्मी में थे तो पढ़ाई-लिखाई भी आर्मी स्कूल से ही हुई। मणिपाल यूनिवर्सिटी से एमबीए की हूं। तीन बहनों में सबसे छोटी हूं। मुझसे एक छोटा भाई है। बचपन से ही प्रतिभावान छात्रा रहीं नेहा अपने स्कूल-कॉलेज के दिनों में भी सांस्कृतिक कार्यक्रम में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेती रहीं।

----------------------

अगला स्टार्टअप अपने ही शहर से सीतामढ़ी की यह मॉडल बेटी कई अन्य ब्यूटी कॉन्टेस्ट और पीजेंट शो में हिस्सा लेकर सीतामढ़ी और बिहार का नाम रौशन कर चुकी है। पटना से दिल्ली तक कई सारे फैशन शो में रैम्प वाक की हैं। उन्होंने कहा कि अब मैं अगला स्टार्टअप अपने ही शहर से करने वाली हैं। जिसमें उन लड़कियों को मुकाम और प्लेटफॉर्म दूंगी जिनमें टैलेंट तो है, मगर उनके मौका नहीं मिल पा रहा है। उनकी कमियों को दूर कर बड़े अवसर उपलब्ध कराउंगी। ग्रुमिग क्लास की शुरुआत करूंगी। मुझे खुशी होगी कि उनके पीछे मेरा हाथ हो। मैं उनका रोल मॉडल हूं इसलिए भी बहुत कुछ करना चाहती हूं। जहां वे अपने टैलेंट को दिखाएंगे और सपनों को पूरा करेंगे। अब किसी को भी अपने सपनों को पूरा करने के लिए कोई और शहर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। हमारी प्रोडक्शन हाउस ऐसे मौके लेकर आएगी। जहां आज के युवा अपने सपनों को पूरा करेंगे। मॉडल, एक्टर बनने का सपना हमारी आने वाली शॉर्ट फिल्म में यहां के लड़का और लड़कियों को मौका मिलेगा अपना टैलेंट दिखाने का। यह फिल्म सामाजिक जागरूकता पर होगी जिसका निर्देशक और लेखक वहीं रितेश परमार होंगे, जिन्होंने मेरी वेब सीरीज द लास्ट सेवेंथ पेज ऑफ डायरी को निर्देशित किया है।

-------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.