Move to Jagran APP

मेजरगंज की वारदात में तीन अपराधी गिरफ्तार, हथियार भी बरामद

सीतामढ़ी। मेजरगंज की घटना में पुलिस कप्तान अनिल कुमार ने शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस बुलाकर

By JagranEdited By: Published: Sat, 27 Feb 2021 11:26 PM (IST)Updated: Sat, 27 Feb 2021 11:26 PM (IST)
मेजरगंज की वारदात में तीन अपराधी गिरफ्तार, हथियार भी बरामद
मेजरगंज की वारदात में तीन अपराधी गिरफ्तार, हथियार भी बरामद

सीतामढ़ी। मेजरगंज की घटना में पुलिस कप्तान अनिल कुमार ने शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस बुलाकर घटनाक्रम और पुलिसिया कार्रवाई की जानकारी दी। एसपी ने बताया कि एक अपराधी के कुंआरी मदन गांव में छुपे होने की सूचना पर छापेमारी करने पुलिस टीम गई हुई थी। 15 फरवरी को लूट की यह घटना हुई थी जिसमें शामिल एक अपराधी के उस गांव में सुधा देवी पति स्व. धीरेंद्र सिंह के घर में उस अपराधी के छुपे होने की गुप्त सूचना मिली थी। उस घटना के अनुसंधानकर्ता दारोगा दिनेश राम ही थे। सूचना के सत्यापन एवं आवश्यक कार्रवाई हेतु दारोगा दिनेश राम अपने सहयोगी पुअनि रजा अहमद के साथ चौकीदार धर्मजीत कुमार, चौकीदार लालबाबू पासवान एवं चौकीदार कृष्णनंदन को लेकर वहां पहुंचे थे। सभी मोटरसाइकिल से वहां गए थे।

loksabha election banner

सुधा देवी के घर में प्रवेश करने के क्रम में अंदर कमर में छिपे अपराधियों ने की गोलीबारी सुधा देवी के घर में प्रवेश करने के क्रम में अंदर कमर में छिपे अपराधियों द्वारा गोलीाबरी की गई। उक्त गोलीबारी में पुअनि दिनेश राम शहीद हो गए। चौकीदार लालबाबू पासवान गोली लगने से गंभीर रूप से जख्मी हो गए। शहीद पुलिस अवर निरीक्षक दिनेश राम की सरकारी पिस्टल एवं गोली अपराधियों द्वारा ले ली गई। इस घटना में चार बदमाशों को शामिल रहने की बात प्रकाश में आई। इस संबंध में मेजरगंज थाना में कांड अंकित किया गया। जिसमें रंजन सिंह, मुकुल सिंह, अभिषेक सिंह और एक अन्य को नामजद किया गया। एसपी का कहना है कि अपराधी रंजन सिंह का शव घटनास्थल से कुछ दूरी पर बरामद हुआ। एसपी का कहना है कि शव के पास से एक खोखा एवं एक 7.65 एमएम का जिदा कारतूस भी बरामद हुआ था। जिसके संबंध में मेजरगंज थानाध्यक्ष के लिखित आवेदन पर मामला दर्ज किया गया है। बारी-बारी से तीनों को पकड़ने की एसपी ने कही बात

अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु विशेष टीम गठित की गई। छापेमारी के क्रम में नामजद अभियुक्त मुकुल सिंह पिता राजेंद्र सिंह को गिरफ्तार किया गया। मुकुल कुंआरी मदन का ही है। एसपी का कहना हैं? कि उसके स्वीकारोक्ति बयान के आधार पर इस कांड के अभियुक्त अभिषेक कुमार पिता स्व. रमाशंकर सिंह थाना सहियारा गांव बसबिट्टी को गिरफ्तार किया गया। उसके पास से दारोगा की लूटी गई पिस्टल एवं चार 9 एमएम की गोली बरामद की गई। हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि पिस्टल की बाकी गोलियां कहां हैं। एसपी ने आगे बताया कि अभिषेक के स्वीकारोक्ति बयान के आधार पर अपराधी टूटू कुमार पिता उमेश सिंह को एक देसी कट्टा एवं एक कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया। उसके पास से हथियार व गोली की बरामदगी के मामले में भी अलग से केस दर्ज किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.