Move to Jagran APP

मेरे भैया कोरोना को हराना..बहनों ने भाई की कलाई पर प्यार बांधकर मास्क पहनने का लिए वचन

सीतामढ़ी। रक्षा बंधन का पावन पर्व जिलेभर में हर्षोल्लास के साथ मना। भाई-बहन के प्यार और अटूट

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 Aug 2020 12:49 AM (IST)Updated: Tue, 04 Aug 2020 06:10 AM (IST)
मेरे भैया कोरोना को हराना..बहनों ने भाई की कलाई पर प्यार बांधकर मास्क पहनने का लिए वचन
मेरे भैया कोरोना को हराना..बहनों ने भाई की कलाई पर प्यार बांधकर मास्क पहनने का लिए वचन

सीतामढ़ी। रक्षा बंधन का पावन पर्व जिलेभर में हर्षोल्लास के साथ मना। भाई-बहन के प्यार और अटूट रिश्ते का प्रतीक रक्षाबंधन का यह त्योहार सावन की आखिरी सोमवारी को पड़ने से शुभ संयोग ने रक्षासूत्र के इस पर्व को और खास बना दिया। शताब्दी में पहली बार चतुर्योग में रक्षाबंधन मना। भाई बहनों के लिए यह बहुत ही फलदायी योग है। इस योग में भाई-बहन की सभी इच्छाएं पूरी होंगी। शुभ लग्न और सर्वोत्तम मुहूर्त में बहनों ने अपने भाइयों की कलाई पर राखी बांधा। त्योहार की खुशियां और मंगल कामनाएं अपने परिवार और दोस्तों के साथ सबने सोशल मीडिया पर शेयर किए, एक दूसरे को बधाइयां दी। जबरदस्त उत्साह रहा है। रक्षाबंधन के इस अवसर पर डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा ने जिलेवासियों को बधाई दी हैं। उधर, सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रही प्रतापनगर वार्ड-7 की मौसम भारती, बहन शालू सिंह, भाई अनुराग सिंह, डॉ. मनु सिंह ने सोशल मीडिया पर लिखा- ''बहना ने भाई की कलाई से प्यार बांधा है, रेशम की डोरी से संसार बांधा है..! सभी साथियों को रक्षाबंधन की हार्दिक शुभकामनाएं और ईश्वर से कामना है कि आपके और आपके परिवार के ऊपर परमात्मा की कृपा ²ष्टि बनी रहे। आप सुख समृद्धि प्राप्त करते हुए समाज और राष्ट्र के कल्याण के लिए पुरुषार्थ करें और कर्तव्य निभाते हुए अपना यह अमूल्य जीवन सार्थक करें।''

loksabha election banner

बहनों ने आरती उतारकर कराया मुंह मीठा, भाइयों ने दिया बहनों को उपहार कोरोना संक्रमण के चेन को खत्म करने के लिए डीएम द्वारा चलाया गया कैंपेन- ''बनो मास्क फोर्स का हिस्सा, करो खत्म कोरोना का किस्सा'' का रक्षाबंधन में भी असर दिखा। मास्क पहनकर कोरोना से सुरक्षा का संदेश देतीं राखियां भी भाईयों की कलाई पर सजीं। भाई-बहनों ने मास्क पहनकर राखियां बंधवाई। सुप्पी प्रखंड में जीविका दीदियों ने प्रवासी श्रमिकों के सहयोग से मास्क फोर्स अभियान के तहत काफी संख्या में राखी बनाई और लोगों के बीच सुरक्षा का संदेश दिए। आम लोगों के साथ प्रशासनिक पदाधिकारी भी मास्क लगाकर राखी बंधवाते हुए दिखाई पड़े। एसडीओ सदर कुमार गौरव, डीपीआरओ परिमल कुमार, सुप्पी बीडीओ राहुल कुमार ने खुद मास्क पहनकर न सिर्फ राखियां बंधवाई बल्कि, दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित किया। रक्षाबंधन भाई-बहन का एक बहुत ही प्यारा और रिश्तों को जीवंत और सार्थक बनाये रखने वाला त्यौहार हैं। बहनों ने उतारी आरती और लंबी उम्र की प्रार्थना की राखी बांधने के लिए उत्साहित बहनें सुबह-सुबह राखी की थाल सजाईं। फूल, चंदन, अक्षत, मेवा-मिष्टान के साथ आरती उतारी। भाइयों की लंबी उम्र की कामना की। सोनावती कॉलोनी में अमृता भारती अपने भाईयों रमण व हिमांशु कुमार की आरती उतारकर राखी बांधी और लंबी उम्र की कामना की। महिदवारा में रवि चंद्रा, उदय कुमार ने अपनी बहन नंदिनी व गीता कुमारी से राखी बंधवाई। चकमहिला में सपना ने अपने भाई रवि कुमार से राखी बंधवाई।रून्नीसैदपुर में जिला पार्षद रुबी कुमारी ने अपने भाई कुमार गौरव को राखी बांधी और उनकी लंबी उम्र की कामना की। रुन्नीसैदपुर के गाढ़ा गांव में भाई पुष्पक सिंह राठौर को बहन अनु झा ने राखी बांधी। मॉडल एवं अभिनेत्री नेहा राठौर ने बच्चों को राखियां बांधी। पुष्पा सिंह ने अपने भाई टुन्ना सिंह, अनुराग सिंह ने अपनी बहन ज्योति सिंह, रीगा रोड में उज्ज्वल सिंह ने बहन से राखी बंधवाई।

कोट

रक्षाबंधन पर जिलेवासियों को बधाई। राखी प्यार और विश्वास का पवित्र धागा है, जो बहनों को भाइयों के साथ एक विशेष बंधन में जोड़ता है। इस दिन, हम महिलाओं के सम्मान और उनकी सुरक्षा के लिए प्रतिबद्धता दोहराते हैं। आम लोगों से अपील की है कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए मास्क अवश्य पहनें, दो गज की दूरी का पालन करें तथा सजग रहें, सतर्क रहें।

अभिलाषा कुमारी शर्मा, डीएम, सीतामढ़ी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.