Move to Jagran APP

बार्डर पर नहीं हो रहा कोरोना गाइडलाइन का पालन, बिना मास्क की आवाजाही कर रहे लोग

कोरोना वायरस को लेकर भारत - नेपाल भिट्ठामोड़ बॉर्डर पर सतर्कता नहीं बरती जा रही। एसएसबी को छोड़कर अन्य विभाग के कर्मचारी बिना मास्क के ड्यूटी कर रहे हैं। भारत व नेपाल से आने- जाने वाले राहगीर व दैनिक उपयोग के समाग्री खरीदने वाले लोग की भी बगैर मास्क के आवाजाही हो रही है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 01:23 AM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 01:23 AM (IST)
बार्डर पर नहीं हो रहा कोरोना गाइडलाइन का पालन, बिना मास्क की आवाजाही कर रहे लोग
बार्डर पर नहीं हो रहा कोरोना गाइडलाइन का पालन, बिना मास्क की आवाजाही कर रहे लोग

सीतामढ़ी । कोरोना वायरस को लेकर भारत - नेपाल भिट्ठामोड़ बॉर्डर पर सतर्कता नहीं बरती जा रही। एसएसबी को छोड़कर अन्य विभाग के कर्मचारी बिना मास्क के ड्यूटी कर रहे हैं। भारत व नेपाल से आने- जाने वाले राहगीर व दैनिक उपयोग के समाग्री खरीदने वाले लोग की भी बगैर मास्क के आवाजाही हो रही है। कोरोना की तीसरी लहर को लेकर प्रशासन ने नेपाल बॉर्डर पर सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। इसको लेकर सीमा पर डेस्कों की स्थापना भी की है। जिसमें नेपाल से आने-जाने वाले नागरिकों से पूछताछ करने का कार्य किया जाता है तथा उनकी जांच भी की जाती है। भिठ्ठामोड़ बॉर्डर पर लगे स्वास्थ्य कैंप से एंबुलेंस नदारद है। डॉक्टर भी नहीं रहते हैं। एक नर्स श्वेता कुमारी सिन्हा और डाटा ऑपरेटर राकेश कुमार पिन्टू की

loksabha election banner

ड्यूटी लगाई गई है। कैंप की हालत भी काफी जर्जर है। तंबू फटा होने से और चारो तरफ खुला होने के कारण काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। उधर बॉर्डर पर तैनात एसएसबी के जवान तो मास्क लगाकर ड्यूटी कर रहे हैं तथा नेपाल से आने व जाने वाले लोगों से मास्क लगाकर आने को कह रहे हैं। लेकिन, इसके अलावा बॉर्डर पर तैनात किसी भी विभाग का अधिकारी, कर्मचारी मास्क लगाए नजर नहीं आ रहे हैं। बॉर्डर पर नेपाल से आने वाले नागरिक भी बिना मास्क लगाए धड़ल्ले से भारतीय क्षेत्र में आते दिखे। वही, गोपालपुर, बाबा वाल्मीकेश्वरनाथ धाम व नवाही बॉर्डर है, जहां से भी लोग बेरोक टोक आ जा रहें हैं। सीतामढ़ी में 31 नए कोरोना पॉजिटिव के साथ कुल केस बढ़कर पांच सौ के पार

सीतामढ़ी जिले में रविवार को 31 नए कोरोना पॉजिटिव केस मिले। इसके साथ ही एक्टिव केस की संख्या पांच सौ के पार हो गई है। सिविल सर्जन डा. सुरेश चंद्र लाल ने बताया कि कुल 4928 लोगों की जांच में 31 व्यक्ति पॉजिटिव पाए गए। सभी की स्थिति सामान्य है। इस तरह जिले में कुल 503 एक्टिव केस हैं। बूस्टर डोज को लेकर पांचवे दिन जिले के 19 केंद्रों पर मेगा शिविर लगा। इस दौरान 15 से 18 वर्ष के 2177 बच्चों का भी टीकाकरण हुआ। वहीं 241 लोगों को बूस्टर डोज लगी। 1545 लोगों को पहली डोज व 3241 को दूसरी डोज पड़ी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.