Move to Jagran APP

कपड़े की थोक व खुदरा दुकानें आज से सुबह 10 बजे के बाद खुलेंगी और सात बजे से पूर्व बंद

शहर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे के मद्देनजर कपड़ा व्यवसायियों ने रविवार को बड़ा फैसला लिया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 06 Jul 2020 12:53 AM (IST)Updated: Mon, 06 Jul 2020 06:07 AM (IST)
कपड़े की थोक व खुदरा दुकानें आज से सुबह 10 बजे के बाद खुलेंगी और सात बजे से पूर्व बंद
कपड़े की थोक व खुदरा दुकानें आज से सुबह 10 बजे के बाद खुलेंगी और सात बजे से पूर्व बंद

सीतामढ़ी। शहर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे के मद्देनजर कपड़ा व्यवसायियों ने रविवार को बड़ा फैसला लिया है। तय हुआ कि 6 जुलाई से कपड़े की थोक व खुदरा दुकानें सुबह 10 बजे से पहले नहीं खोली जाएगी और हर हाल में शाम साढ़े छह से सात बजे के बीच बंद कर दी जाएगी। कपड़ा विक्रेता संघ की आपात बैठक में सभी कपड़ा व्यवसायियों ने इसपर रजामंदी दे दी है। बैठक में अमित प्रकाश, अनिल कुमार, पवन लक्कर, विकास मस्करा, मनीष सरावगी, गुड्डू कुमार, दीपक बंसल, किसान मस्करा, राहुल सरावगी, सुरेश हिसारिया आदि शामिल थे। बैठक के बाद चैंबर ऑफ कॉमर्स के संस्थापक सचिव व कपड़ा व्यवसायी राजेश सुंदरका ने बताया कि इस फैसले से शहर के तमाम कपड़ा व्यवसायियों को अवगत कराया जा रहा है। पहले कपड़ा व्यवसायियों से अपील की जा रही है कि वे अपनी दुकानें निर्धारित समय पर खोलें ओर बंद कर दें। उसके बाद तमाम व्यवसायियों से अपील होगी कि वे भी ऐसा ही करें। कोरोना संक्रमण से लड़ने में सबको मिल जुलकर सहयोग करना होगा।

loksabha election banner

बिना मास्क पहने न खुद रहें न ग्राहकों को रहने दें

व्यवसायियों से यह भी अपील की जा रही है कि दुकान पर बिना मास्क पहने न खुद रहें न ग्राहकों को रहने दें। शारीरिक दूरी का पालन भी हर हाल में किया जाए। बैठक के बाद इस बात की अपील के लिए सभी व्यवसायी प्रचार के लिए टोली बनाकर निकले। लोहा पट्टी से महंत साथ चौक तक घूम-घूमकर कपड़े की दुकानों पर पहुंचकर सबसे इस बात की अपील की। मास्क और शारीरिक दूरी के महत्व को बताया गया। दुकानों में उपस्थित ग्राहकों से भी हाथ जोड़कर मास्क लगाने को निवेदन किया जा रहा। प्रथम चरण में यह निर्णय कपड़ा दुकानदारों द्वारा लिया गया है। दो-तीन दिनों में अन्य सभी दुकानों से भी निवेदन किया जाएगा कि इस निर्णय का पालन करें और अपने आप को तथा समाज को सुरक्षित रखने में सहयोग दें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.