Move to Jagran APP

परमानंदपुर में ग्रिड शिलान्यास समारोह में उमड़ी रही लोगों की भीड़, सभी ने सराहा

डुमरा प्रखंड के परमानंदपुर गांव में में पावर ग्रिड कॉर्पाेरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड के तत्वावधान में ग्रिड के निर्माण कार्य के शिलान्यास के अवसर पर आयोजित समारोह को लेकर लोग उत्साहित दिखे।

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Jan 2019 01:48 AM (IST)Updated: Fri, 18 Jan 2019 01:48 AM (IST)
परमानंदपुर में ग्रिड शिलान्यास समारोह में 
उमड़ी रही लोगों की भीड़, सभी ने सराहा
परमानंदपुर में ग्रिड शिलान्यास समारोह में उमड़ी रही लोगों की भीड़, सभी ने सराहा

सीतामढ़ी। डुमरा प्रखंड के परमानंदपुर गांव में में पावर ग्रिड कॉर्पाेरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड के तत्वावधान में ग्रिड के निर्माण कार्य के शिलान्यास के अवसर पर आयोजित समारोह को लेकर लोग उत्साहित दिखे। अहले सुबह से ही लोग कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने लगे। दोपहर बाद इलाका खचाखच भड़ गया। कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पदाधिकारियों का जत्था भी आता जाता नजर आया। छोटे-बड़े नेता अपनी कद बढ़ाने में लगे नजर आए। सुरक्षा कारणों से कुछेक नेताओं को छोड़ कर बड़े नेताओं को भी मंच पर जाने की इजाजत नहीं मिली। लिहाजा नेताओं में मायूसी दिखी।

loksabha election banner

आगे पहुंच कर कार्यक्रम देखने की होड़

आम लोगों से लेकर पार्टी के सदस्य व नेता स्टेज के करीब पहुंचने की जुगत में लगे रहे। प्रेस दीर्घा और वीआइपी दीर्घा में भी घुस गए। प्रशासन द्वारा निवेदन पर उन्हें जगह छोड़ना पड़ा। मुख्यमंत्री के स्टेज पर आते ही लोगों में उत्साह चरम पर दिखा। कई बार लोग अपनी जगह पर खड़े हो कार्यक्रम को देखने की कोशिश में लगे थे। प्रशासन द्वारा खड़े हुए लोगों को शांति से बैठाने का सिलसिला जारी रहा। डिसप्ले के पास भी लगी भीड़

मंच के समीप पहुंचने में असमर्थ लोग कार्यक्रम को नजदीक से देखने के लिए पास में लगे डिस्प्ले देखने लगे। लोगों ने नेताओं के संबोधन को सराहा। तालियां बजाई। इस दौरान लोग सरकार के विकास कार्यों पर चर्चा करते नजर आए। पूर्व की स्थिति और वर्तमान की स्थिति पर भी चर्चा करते रहे। लोग एक दूसरे को कहते रहे वोट की नहीं विकास की बात हो रही है। वहीं जब मुख्यमंत्री द्वारा वोट की राजनीति पर कहा गया कि जनता अगर सेवा का मौका देगी तो सेवा करूंगा, नहीं देगी तो नहीं करूंगा तो लोगों ने जमकर तालियां बजाई।

---------------------

स्वागत गान से विभोर हुए अतिथि

कार्यक्रम के शुरूआत में ही विद्यालय की छात्राओं द्वारा अतिथियों के स्वागत में स्वागत गान प्रस्तुत किया गया। स्वागत गान में सुर, लय और ताल के संगम देख अतिथि प्रसन्न नजर आए। हजारों की भीड़ के बावजूद भी चारों तरफ शांति रही। महिला पुलिस ने दिया वृद्धा को सहारा

कार्यक्रम के लिए पंडाल में एक वृद्धा बीच में ही एक बच्चे के साथ बैठ गई। इससे लोगों को परेशानी होने लगी थी। कुछ महिला पुलिस की नजर उस पर पड़ी तो वे उनके पास पहुंच कर कंधे का सहारा से उठाकर वृद्धा को बगल की एक कुर्सी पर बैठाया।

सेल्फी और वीडियो में मशगुल रहे लोग

कार्यक्रम में विभिन्न विद्यालयों से आई छात्र-छात्राओं और आम लोग मोबाइल से फोटो और सेल्फी लेने तथा वीडियो बनाने में लगे रहे। जिधर देखो उधर सेल्फी लेते लोग नजर आए। मानों लोगों में सेल्फी की होड़ लगी हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.