Move to Jagran APP

इंटर परीक्षा के चौथे दिन 207 परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित

सीतामढ़ी। जिले के 35 केंद्रों पर चौथे दिन गुरुवार को भी कड़ी प्रशासनिक व्यवस्था के बीच शांतिपूर्ण वातावरण में इंटरमीडिएट की परीक्षा हुई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 Feb 2020 11:54 PM (IST)Updated: Fri, 07 Feb 2020 06:12 AM (IST)
इंटर परीक्षा के चौथे दिन 207 परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित
इंटर परीक्षा के चौथे दिन 207 परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित

सीतामढ़ी। जिले के 35 केंद्रों पर चौथे दिन गुरुवार को भी कड़ी प्रशासनिक व्यवस्था के बीच शांतिपूर्ण वातावरण में इंटरमीडिएट की परीक्षा हुई। कुल 8 हजार 530 परिक्षार्थियों में 8323 ने भाग लिया। जबकि 207 अनुपस्थित रहे। पहली पाली में कुल 8519 में 8313 उपस्थित रहे। दूसरी पाली में 11 में 10 परीक्षा में शामिल हुए। जबकि, 1 अनुपस्थित रहा। प्रथम पाली में एनआरबी व द्वितीय पाली में कंप्यूटर साइंस विषय की परीक्षा हुई। प्रथम पाली में परीक्षार्थियों की संख्या अधिक रहने के कारण शहर का जाम का नजारा दिखा। जबकि द्वितीय पाली में जिले के 35 केंद्र पर मात्र दस परीक्षार्थी शामिल हुए। परीक्षा के दौरान गश्ती दंडाधिकारी, उड़नदस्ता टीम और सुपर जोनल पदाधिकारी अलग-अलग केंद्रों पर चौकसी के साथ तैनात रहे। सभी केंद्रों पर परीक्षा की प्रक्रिया की वीडियोग्राफी कराई गई। सीसी कैमरे भी लगे हैं। समाहरणालय में बने नियंत्रण कक्ष में तैनात अधिकारी सीसी कैमरे के जरिए परीक्षा पर नजर बनाए हुए हैं। परीक्षा केंद्रों की 200 मीटर की परिधि में धारा-144 लागू है।

loksabha election banner

पुपरी : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा संचालित इंटरमीडिएट की परीक्षा अनुमंडल मुख्यालय के पांच केंद्रों पर गुरुवार को भी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच हुई। चौथे दिन एक पाली की परीक्षा में 3 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। जानकारी के मुताबिक तिलक साह मध्य विद्यालय में 65 में 64, मध्य विद्यालय सोनबरसा टोल में कुल 28, मारवाड़ी मध्य मारबाड़ी 50, प्रोजेक्ट बालिका उच्च विद्यालय में 75 और कन्या मध्य विद्यालय में 32 में 31 परीक्षार्थी शामिल थे।

बेलसंड : अनुमंडल मुख्यालय में दो केंद्रों पर चल रही इंटर परीक्षा के चौथे दिन केवल एक परीक्षार्थी अनुपस्थित रही। मॉडल परीक्षा केंद्र गुरुशरण हाई स्कूल में प्रथम पाली में 42 मे 41 एवं आदर्श मध्य विद्यालय बेलसंड परीक्षा केंद्र में प्रथम पाली में 28 मे 28 छात्राएं परीक्षा में शामिल हुई। आज की परीक्षा एक पाली की ही हुई। परीक्षा कदाचार मुक्त एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.