Move to Jagran APP

इंटरमीडिएट परीक्षा में 122 परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित

सीतामढ़ी। जिले के 35 केंद्रों पर तीसरे दिन बुधवार को भी कड़ी प्रशासनिक व्यवस्था के बीच शांतिपूर्ण वातावरण में इंटरमीडिएट की परीक्षा हुई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 Feb 2020 12:08 AM (IST)Updated: Thu, 06 Feb 2020 06:16 AM (IST)
इंटरमीडिएट परीक्षा में 122 परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित
इंटरमीडिएट परीक्षा में 122 परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित

सीतामढ़ी। जिले के 35 केंद्रों पर तीसरे दिन बुधवार को भी कड़ी प्रशासनिक व्यवस्था के बीच शांतिपूर्ण वातावरण में इंटरमीडिएट की परीक्षा हुई। कुल 3 हजार 765 परिक्षार्थियों में 3651 ने भाग लिया। जबकि 122 अनुपस्थित रहे। पहली पाली में कुल 1733 में 1680 उपस्थित रहे। जबकि 53 अनुपस्थित रहे। दूसरी पाली में 2032 में 1963 परीक्षा में शामिल हुए। जबकि, 69 अनुपस्थित रहे। प्रथम पाली में जीव विज्ञान व द्वितीय पाली में अर्थशास्त्र विषय की परीक्षा हुई। परीक्षा के दौरान गश्ती दंडाधिकारी, उड़नदस्ता टीम और सुपर जोनल पदाधिकारी अलग-अलग केंद्रों पर चौकसी के साथ तैनात रहे। सभी केंद्रों पर परीक्षा की प्रक्रिया की वीडियोग्राफी कराई गई। सीसी कैमरे भी लगे हैं। समाहरणालय में बने नियंत्रण कक्ष में तैनात अधिकारी सीसी कैमरे के जरिए परीक्षा पर नजर बनाए हुए हैं। परीक्षा केंद्रों की 200 मीटर की परिधि में धारा-144 लागू है। पुपरी में 6 परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित

loksabha election banner

पुपरी (सीतामढ़ी) संस : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा संचालित इंटरमीडिएट की परीक्षा बुधवार को भी शांति माहौल में हुई। दो पालियों की परीक्षा में एक भी छात्रा कदाचार के आरोप में निष्कासित नहीं की गई। प्रथम पाली में 3 एवं द्वितीय पाली में 3 कुल 6 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। केंद्राधीक्षकों से मिली जानकारी के मुताबिक तिलक साह मध्य विद्यालय में प्रथम पाली में 26 में 25, द्वितीय पाली में 20 में 19, मध्य विद्यालय सोनबरसा टोल में प्रथम पाली में 26 में, द्वितीय पाली में 5 में, मारवाड़ी मध्य विद्यालय में प्रथम पाली में 21, द्वितीय पाली में 17 में 15, प्रोजेक्ट बालिका उच्च विद्यालय में प्रथम पाली में 29, द्वितीय पाली में 8 और कन्या मध्य विद्यालय में प्रथम पाली में 20 में 19, द्वितीय पाली 45 में परीक्षार्थी शामिल हुए। बेलसंड में एक परीक्षार्थी रही अनुपस्थित

बेलसंड(सीतामढ़ी)सं स : अनुमंडल मुख्यालय में दो केंद्रों पर आयोजित इंटर परीक्षा के तीसरे दिन केवल एक छात्रा अनुपस्थित रही।मॉडल परीक्षा केंद्र गुरुशरण हाई स्कूल में प्रथम पाली में 21 मे 20 एवं द्वितीय पाली में 27 मे 27 छात्राएं उपस्थित हुई। वही आदर्श मध्य विद्यालय बेलसंड परीक्षा केंद्र पर प्रथम पाली में 18 मे 18 वही द्वितीय पाली में 4 मे 4 छात्राएं परीक्षा में शामिल हुई। परीक्षा कदाचार मुक्त एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई। दोनों परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के नोडल पदाधिकारी नन्दकिशोर सिंह ने किया और व्यवस्था पर संतुष्टि जताई ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.