Move to Jagran APP

एंटी कोरोना की दूसरी खुराक देना हुआ शुरू

शेखपुरा। जिले में एंटी कोरोना की दूसरी खुराक का टीकाकरण सोमवार से शुरू हुआ। इसके लिए सदर अस्पताल शेखपुरा व रेफरल अस्पताल बरबीघा में टीका केंद्र बनाए गए हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 15 Feb 2021 11:38 PM (IST)Updated: Mon, 15 Feb 2021 11:38 PM (IST)
एंटी कोरोना की दूसरी खुराक देना हुआ शुरू
एंटी कोरोना की दूसरी खुराक देना हुआ शुरू

शेखपुरा। जिले में एंटी कोरोना की दूसरी खुराक का टीकाकरण सोमवार से शुरू हुआ। इसके लिए सदर अस्पताल, शेखपुरा व रेफरल अस्पताल, बरबीघा में टीका केंद्र बनाए गए हैं। सोमवार को डीपीएम सहित कई प्रमुख लोगों ने दूसरी खुराक का टीका लिया। डीपीएम ने बताया कि पहली खुराक की तरह ही दूसरी खुराक के लिए भी प्रोटोकॉल अपनाया जा रहा है।

loksabha election banner

दूसरी खुराक का टीका लेने के लिए भी लोगों को एसएमएस भेजकर बुलाया जा रहा है। दोनों केंद्रों पर रोज एक सौ को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। टीके की दूसरी खुराक स्वास्थ्य सेवा में लगे सरकारी और गैर सरकारी दोनों तरह के लोगों को दी जा रही है। इनको पहला टीका 16 जनवरी को लगा था। पहली बार टीका लेने के 28 दिनों बाद दूसरी खुराक दी जा रही है। इधर, सोमवार से जिले में नगर निकायों के कर्मियों को भी टीका लगाने का काम शुरू कर दिया गया है। दोनों नगर निकायों के लगभग साढ़े तीन सौ अधिकारी-कर्मी को टीका लगाया जायेगा। नगर निकाय के कर्मियों को सदर पीएचसी, गिरिहिडा में दिया जा रहा है। इसके पहले फ्रंट लाइन वॉरियर्स के रूप में पुलिसकर्मियों को टीका लगाने का काम पहले से चल रहा है।

नगर परिषद के कर्मियों को लगाया गया कोरोनारोधी टीका

सोमवार को नगर परिषद कर्मियों को कोरोनारोधी टीका लगना शुरू हो गया। शेखपुरा पीएचसी में प्रभारी डॉ. अशोक कुमार सिंह की मौजूदगी में कोरोना का टीका सबसे पहले नप कर्मी आशुतोष कुमार को लगाया गया। इस संबंध में नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी दिनेश दयाल लाल ने बताया कि टीका नप के अधिकारियों, कर्मचारियों के साथ सभी सफाई कर्मियों को लगाया जाएगा। सूचीबद्ध तरीके से सभी नप कर्मियों को टीके लगने हैं। डॉ. अशोक कुमार सिंह ने बताया कि कोरोना वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है। अबतक जितने लोगों को टीके लगे हैं, उन्हें किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं हुई है। लोग निर्भिक होकर टीके लगवा सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.