Move to Jagran APP

पुलिस ही सड़क किनारे ट्रक को कर रहे हैं खड़ा , आम आदमी को कौन रोके

कैलाश मिश्र चेवाड़ा चेवाड़ा थाने के निकट एनएच 333ए पर महीनों से जब्त की गई खड़े ट्रकों

By JagranEdited By: Published: Thu, 12 May 2022 11:24 PM (IST)Updated: Thu, 12 May 2022 11:24 PM (IST)
पुलिस ही सड़क किनारे ट्रक को कर रहे हैं खड़ा , आम आदमी को कौन रोके
पुलिस ही सड़क किनारे ट्रक को कर रहे हैं खड़ा , आम आदमी को कौन रोके

कैलाश मिश्र, चेवाड़ा:

loksabha election banner

चेवाड़ा थाने के निकट एनएच 333ए पर महीनों से जब्त की गई खड़े ट्रकों से आम लोगों काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस वजह से हादसे हो रहे। शेखपुरा के तरफ से जाने में चेवाड़ा थाना दाहीने तरफ स्थित है। ठीक उसी तरफ दर्जनों ट्रकों को महीनों से खड़ा करके रखा हुआ है। करीब-करीब आधे सड़कों पर खड़े ट्रकों का कब्जा है। आमतौर पर लगन के मौसम में वाहनों की आवाजाही बढ़ जाती है। ऐसे में मुख्य सड़क पर इस तरह ट्रक का खड़ा रहना दुर्घटना का कारण बन रहा। पिछले एक सप्ताह में सड़क दुर्घटना में जिले में दर्जनों लोगों की जान गई है। सड़क के किनारे इन ट्रकों को खड़ा करके किसी बड़े दुर्घटना को खुलेआम आमंत्रण दिया जा रहा है। इस तरह से वाहनों को सड़कों के किनारे नहीं खड़ा करने को लेकर पुलिस की जिम्मेवारी है, पर पुलिस ही यह कर रही है। --- क्या कहते हैं अधिकारी: इस बाबत प्रभारी थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया की अब वाहन तेजी से हटने लगा है। वाहन मालिक के द्वारा कोर्ट से रिलीज करवा कर ले जा रहे हैं। जिला परिवहन व खनन विभाग के द्वारा लगाया जाए जुर्माना अदा करने के बाद कोर्ट के द्वारा रिलीज किया जाता है। इस दौरान चार वाहनों को ले जाया गया है, जबकि एक वाहन और जाने वाला है। जल्द ही वाहन हटा लिया जायेगा। सड़क पर खड़ा रहने से होने वाले खतरा का अंदाजा थाना पुलिस को है। बीडीओ मून आरिफ रहमान ने बताया की किस मामले में वाहनों को जब्त किया गया इसकी पूरी जानकारी मुझे नही है। बेहतर जानकारी तो चेवाड़ा थाना के द्वारा हीं बताया जाएगा।

-- क्या कहते हैं लोग

1

पूर्व सरपंच गोविद चौधरी ने कहा की प्रतिदिन सड़क दुर्घटनाएं बढ़ती जा रही है। संबंधित विभाग को यहां से ट्रक को हटाना चाहिए। आम आदमी की जान की कीमत होती है। इससे हादसे हो रहे है। सड़क पर वाहन खड़ा नहीं करना है।

2 समाजसेवी करन कुमार ने बताया की जहां ट्रक खड़ा करके रखा गया है, वह जगह तो दुर्घटना के लिहाज से खतरनाक है। बाइक चलाने में भी डर लगता है। नगर पंचायत अंतर्गत बहुआरा के समाजसेवी अरुण यादव ने बताया की सड़क पर ट्रक खड़ा रहने से बहुत दिक्कत है। वहां से गुजरने से भय लगता है। दुर्घटना का अंदेशा बना हुआ है। वाहनों को वहां से हटाना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.