बदलाव के वायर के बीच कई किला बचाने में सफल रहे

जागरण संवाददाता शेखपुरा बुधवार को संपन्न अरियरी प्रखंड के पंचायत चुनाव की मतगणना में भबुधवार को संपन्न अरियरी प्रखंड के पंचायत चुनाव की मतगणना में भी बदलाव की वायर चली। बदलाव के इस वायर के बीच कई मुखिया अपना किला बचाने में सफल रहे। कई पंचायतों से अप्रत्याशित परिणाम सामने आया । कई नये चेहरे मुखिया बनकर सामने आए।

JagranPublish: Wed, 01 Dec 2021 11:35 PM (IST)Updated: Wed, 01 Dec 2021 11:35 PM (IST)
बदलाव के वायर के बीच कई किला बचाने में सफल रहे

जागरण संवाददाता, शेखपुरा:

बुधवार को संपन्न अरियरी प्रखंड के पंचायत चुनाव की मतगणना में भी बदलाव की वायर चली। बदलाव के इस वायर के बीच कई मुखिया अपना किला बचाने में सफल रहे। कई पंचायतों से अप्रत्याशित परिणाम सामने आया । कई नये चेहरे मुखिया बनकर सामने आए। कई पंचायतों में नये चेहरों ने दिग्गज खिलाड़ियों को बाहर कर दिया, वहीं कई पंचायतों में मतदाताओं ने पुराने प्रतिनिधि पर ही अपना विश्वास जाहिर किया। मतगणना का कार्य सुबह 8 बजे से शेखपुरा डायट में शुरू हुआ और सभी 10 पंचायतों के चुनाव परिणाम आने में देर शाम तक वोटों की गिनती होती रही। सबसे पहला परिणाम सनैया और सबसे अंत में चोढदरगाह पंचायत का आया। सनैया से वीआईपी पार्टी के युवा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष पप्पू चौहान की पत्नी गुड़िया देवी ने ममता देवी को 1061 मतों के भारी अंतर से पराजित करके लगातार दूसरी बार मुखिया निर्वाचित हुईं। एफनी में भी रिकु देवी ने लगातार दूसरी बार जीत हासिल किया। रिकू ने आशा देवी को 284 मतों के अंतर से पराजित किया। हजरतपुर में नया चेहरा प्रिया कुमारी ने जीत दर्ज की। प्रिया ने प्रीति कुमारी को 25 मत के अंतर से पराजित किया। अरियरी की हॉट तथा जिला भर के लिए चर्चित सीटों में शामिल हुसैनाबाद पंचायत में आलोक कुमार ने फिर विरोधी चक्रव्यूह को भेदने में सफल रहे। आलोक ने मुख्तार को बड़े अंतर से पराजित किया। हुसैनाबाद से आलोक कुमार की यह लगातर चौथी जीत है। डीहा पंचायत से भी लोगों ने नये चेहरे को मौका दिया। यहां स्नेहलता ने उषा देवी को दो सौ से अधिक मतों के अंतर से पराजित किया। स्नेहलता राजद नेता अरुण चौहान की भावज हैं। विमान पंचायत में भी पुराने मुखिया को हार का सामना करना पड़ा। यहां विनोद चौरसिया ने अंजनी देवी को लगभग डेढ़ सौ मतों से पराजित किया। हॉट सीट में शामिल कसार पंचायत में भी पुराने और दिग्गज मुखिया को हार का सामना करना पड़ा। कसार में सुजाता कुमारी ने सुनीता कुमारी को लगभग 4 सौ वोट के अंतर से पराजित किया। निर्वाचित मुखिया सुजाता पराजित उम्मीदवार सुनीता की देवरानी हैं। चोरबर पंचायत में भी लोगों ने नए चेहरे को मौका दिया। यहां राहुल कुमार ने कारू मांझी को पराजित करके जीत हासिल किया। वरुणा पंचायत से मुखिया पद पर मनोज कुमार निर्वाचित हुए हैं । मनोज ने विजयी यादव को निकटतम मुकाबले में विजय यादव को 22 मतों के अंतर से पराजित किया।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम